Israel Hezbollah War: अब दक्षिणी लेबनान पर हमला करने की तैयारी में इजरायल, पहले ही दी चेतावनी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: इजरायल लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा है. इजरायल ने अब तक किए हवाई हमले में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान पहुंचाया है. इस बीच इजरायल के रक्षा बल की ओर से एक बयान जारी किया गया है. इस बयान में कहा गया कि वह जल्द ही लेबनान के दक्षिणी तट पर अभियान शुरू करेगी.

दरअसल, इजरायल की सेना ने भूमध्य सागर के 60 किलोमीटर क्षेत्र में निवासियों तथा मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की चेतावनी दी है. हालांकि, इजरायल की ओर से जारी इस बयान में यह नहीं बताया गया है कि यह अभियान कब से चलाया जाएगा.

तटों से नागरिकों को दूर रहने की चेतावनी

माना जा रहा है कि इजरायल ने ठाना है कि वह लेबनान में हिजबुल्लाह को समाप्त कर के ही मानेगा. इजराली सेना ने हिजबुल्लाह के खिलाफ सैन्य अभियान के तहत दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले के बाद अब सीमावर्ती क्षेत्रों में जमीनी कार्रवाई भी कर रही है. इजरायल की सेना द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि लेबनान की अवाली नदी के दक्षिण में रहने वाले निवासियों से कहा गया है कि वो अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समुद्र तटों से दूर रहें.

इजरायल लगातार कर रहा हमले

आपको जानना चाहिए कि लेबनान पर इजरायल की ओर से लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं. सोमवार को इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर हमला किया था. इसमें 10 दमकल कर्मियों की मौत की खबर सामने आई थी. इस हमले को लेकर लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले के कारण मलबे के नीचे और लोग दबे हुए हैं. मंत्रालय की ओर से कहा गया कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. मंत्रालाय के इस बयान में यह भी कहा गया था कि दमकलकर्मी बाराचित शहर में एक नगरपालिका भवन में थे. हमला उस वक्‍त हुआ जब दमकल कर्मी एक बचाव अभियान पर निकलने की तैयारी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: तानाशाह ने फिर दी दुनिया को दहलाने की धमकी, जानिए अमेरिका को लेकर क्या कहा?

Latest News

Nepal Flood: नेपाल में बाढ़ का कहर! प्रभावित लोगों के लिए भारत ने भेजी आपातकालीन राहत सामग्री की पहली खेप

Nepal Flood: नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ ने वहां के लोगों को जन जीवन को तहस नहस...

More Articles Like This