Israel Hezbollah War: लेबनान ने अमेरिका से की मदद की अपील, रसातल की ओर ले जा रहा नसरल्लाह…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: मध्य-पूर्व में तनाव का लेवल कम होने की जगह दिनों दिन बढ़ता ही चला जा रहा है. इजरायली सैनिक गाजा में हमास के ठिकानों के बाद अब लेबनान में हिजुबल्ला के ठिकानों पर भीषण बमबारी शुरू कर दिए हैं. जिससे हिजबुल्लाह बौखलाया हुआ है. हिजबुल्लाह और इजरायली सैनिकों के जंग में दोनों तरफ से मिसाइलें और रॉकेट्स दागे जा रहे हैं. इस जंग में दक्षिणी लेबनान पूरी तरह से तबाह हो चुका है. हिजबुल्लाह और इजरायल के जंग को देखते हुए लेबनान ने अब अमेरिका से मदद की गुहार लगाई है.

दरअसल, इजराइली हमले में हिजबुल्लाह का टॉप मिसाइल कमांडर इब्राहिम कोबेसी मारा गया है. मिसाइल कमांडर कोबेसी की मौत से हिजबुल्लाह का कमर टूट गया है. वहीं, इजराइली सैनिकों और हिजबुल्लाह दोनों के बीच हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और दोनों पक्ष एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं. इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जारी तनाव के चलते मध्य पूर्व जंग की कगार पर खड़ा नजर आ रहा है. इस बीच लेबनान ने कहा है कि केवल अमेरिका ही लड़ाई को समाप्त करने में मदद कर सकता है.

बता दें कि बीती रात दक्षिणी बेरूत में इजराइली हमले में हिजबुल्लाह के टॉप मिसाइल कमांडर इब्राहिम कोबेसी की मौत हो गई. हिजबुल्लाह ने अपने शीर्ष कमांडर इब्राहिम कोबेसी की मौत की पुष्टि की है. कोबेसी की मौत के बाद से दोनों में एक बार फिर जंग आक्रामक होता जा रहा है.

नेतन्याहू की कड़ी चेतावनी

वहीं, इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों से हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह से खुद को बचाने की अपील की है और कहा है कि, “हमारा युद्ध आपके साथ नहीं है बल्कि हमारी जंग हिजबुल्लाह के साथ है. उन्होंने कहा कि नसरल्लाह आपको रसातल की ओर ले जा रहा है. अपने भले के लिए आप नसरल्लाह की पकड़ से खुद को मुक्त करें.” साथ ही नेतन्याहू ने चेतावनी भी दी है कि लेबनान में जिसके भी लिविंग रूम में मिसाइल और गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा.

Latest News

Shardiya Navratri 2024: नवरात्र में इस विधि-विधान से करें कन्या पूजन, मां दुर्गा की असीम कृपा से चमक उठेगी तकदीर

Shardiya Navratri 2024: मां दु्र्गा को समर्पित नवरात्र का हिंदू धर्म में विशेष महत्व होता है. नवरात्रि के दिन...

More Articles Like This