Israel Hezbollah War: नेतन्याहू ने ठुकराया अमेरिका का प्रस्ताव, इजराइल करता रहेगा हिजबुल्लाह पर बमबारी…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जारी जंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. दक्षिणी लेबनान की भयावह स्थिति को देखते हुए अमेरिका, फ्रांस ने 21 दिनों का सीजफायर प्लान बनाया था. लेकिन इस प्लान को मानने से इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ इनकार कर दिया है. नेतन्याहू का कहना है कि किसी भी हालत में इस जंग को नहीं रोका जाएगा और हिजबुल्लाह पर उनकी ओर से बमबारी जारी रहेगी.

दरअसल, इजराइल-हिजबुल्लाह के बीच जारी जंग में इजराइली सैनिक लगातार लेबनान पर बमबारी कर रहे हैं. इस हमले में कई आम लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं. वहीं, लाखों लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हैं. लेबनान की भयावह स्थिति को देखते हुए अमेरिका-फ्रांस ने 21 दिनों के सीजफायर प्लान बनाया है. ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सऊदी अरब, कतर जैसे कई और देश भी सीजफायर प्रस्ताव के समर्थन में हैं. लेकिन पीएम नेतन्याहू इस प्रस्ताव को मानने से साफ इंकार कर रहे हैं.

जानिए क्या बोले नेतन्याहू?

बता दें कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक संबोधन के दौरान सीजफायर के प्लान को मानने से इंकार कर दिया है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हम पूरी ताकत से हिजबुल्लाह पर हमला जारी रखे हुए हैं और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों को पूरा नहीं कर लेते, उनमें से मुख्य है उत्तर में रहने वालों की सुरक्षित उनके घरों में वापसी. यही नहीं नेतन्याहू के अलावा इजराइल के अन्य नेता जैसे विदेश मंत्री इजराइल काट्ज़ और रक्षा मंत्री योव गैलेंट की प्रतिक्रिया से भी यही पता चल पाया कि देश जंग नहीं रोकेगा.

ज्ञात हो कि इस संबोधन से ठीक पहले इजराइली सेना की ओर से यह बात सामने आई थी कि हवाई हमले में हिजबुल्लाह ड्रोन कमांडर मोहम्मद हुसैन सुरौर की मृत्यु हो गई है. इसे भी नेतन्याहू ने स्वीकार किया.

Pakistan Economy: कटोरा लेकर घूम रहा कंगाल पाकिस्तान, अब जनता को झेलना पड़ेगा संक्रमणकालीन दर्द

Latest News

Pakistan: पाकिस्तान की कंगाली को लेकर मुल्क के ही शख्स ने शहबाज सरकार को दिखाया आइना, किया चौकाने वाला खुलासा

Pakistan : पाकिस्‍तान ये एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल एक शख्‍स ने दावा...

More Articles Like This