तेरे जैसा यार कहां…Friendship Day पर इजरायल ने भारत को दी ऐसी बधाई, चौंक गई पूरी दुनिया

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel India Relations: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. इजरायली सेना एक के बाद एक अपने दुश्मनों का सफाया करने में लगी हुई है. इजराइल के सपोर्ट में अमेरिका और ब्रिटेन आगे आ गया है. इस बीच इजरायल ने मित्रता दिवस के अवसर पर भारत को फिल्मी अंदाज में बधाई देकर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

दरअसल, कुछ दिनों पहले हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या ने इजरायल और ईरान के बीच सीधी जंग के खतरे को बढ़ा दिया है. कभी भी दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ सकता है. इन सब के बीच भारत को लेकर इजरायल के शायराना अंदाज ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है.

आज यानी 4 अगस्त को मित्रता दिवस के अवसर पर इजराइल ने भारत को मित्रता दिवस की बधाई दी है. इजरायली दूतावास ने इजरायल और भारत के राष्ट्रीय ध्वज के साथ दोनों देशों की मित्रता को दर्शाने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया और इसके साथ लिखा- “तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना”…

सोशल मीडिया पर सनसनी

इजरायली दूतावास ने पोस्ट में आगे लिखा मेरे प्रिय मित्र भारत आपको फ्रेंडशिप डे (मित्रता दिवस) की हार्दिक बधाई. हमारी लगातार बढ़ती दोस्ती और आपसी साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए. हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2024… इजरायल के इस संदेश ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है. यह पोस्ट भारत स्थित इजरायली दूतावास की तरफ से किया गया है. इजरायल की ओर से भारत को इस अंदाज में दी गई बधाई भारत और इजरायल के बीच लगातार मजबूत होते रिश्ते का जीता-जागता प्रमाण है.

इजराइल भारत में है अच्छी दोस्ती

ज्ञात हो कि इजरायल और भारत की इतनी मजबूत दोस्ती की वजह पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हैं. दोनों नेताओं के बीच बहुत अच्छी दोस्ती है. इसका जीता जागता उदाहरण है कि 7 अक्टूबर 2023 को जब हमास के आतंकवादियों ने इजराइल 5000 रॉकेट से एक साथ हमला किया था, तो भारत दुनिया का पहला ऐसा देश था जिसने सबसे पहले इस हमले को आतंकी कहते हुए निंदा की. साथ ही उस मुश्किल घड़ी में हर तरह से इजरायल के साथ खड़े होने की प्रतिबद्धता जाहिर की थी. तब से भारत और इजरायल की दोस्ती और भी मजबूत हो गई है. सबसे खास बात यह है कि भारत की दोस्ती इजराइल के साथ साथ फिलिपींस और ईरान के साथ भी मजबूत हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This