Israel-Iran: फ्रांस के हथियार प्रतिबंध की मांग पर भड़के नेतन्याहू, कहा- आपकी मदद के बिना भी जीतेगा इजरायल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Iran Conflict:  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने हाल ही में इजरायल को हथियारों की आपूर्ति रोकने का आह्वान किया था इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा था कि सभी “सभ्य” देशों को दृढ़ रहना चाहिए, जिसपर इजरायली पीएम बेंजामिन ने नेतन्याहू ने मैकॉन की जमकर आलोचना की है. साथ ही उन्‍होंने इसे शर्मनाक बताया है.

पीएम नेतन्याहू ने सवाल किया कि क्या उनकी तरह ईरान हिजबुल्लाह, हूती, हमास और उसके सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? नेतन्याहू ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि “मैक्रॉन और अन्य पश्चिमी नेता अब इजरायल के खिलाफ हथियार प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं.”

लंबे समय तक रहेगी उनकी शर्मिंदगी’

इजरायली पीएम ने कड़े शब्दों में कहा कि इजरायल उनके समर्थन के साथ या उसके बिना जीतेगा. युद्ध जीतने के बाद भी उनकी शर्मिंदगी लंबे समय तक जारी रहेगी. नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल आज “सभ्यता के दुश्मनों” के खिलाफ सात मोर्चों पर अपना बचाव कर रहा है. ऐसे में ही उन्‍होंने सवाल किया कि  “क्या ईरान हिजबुल्लाह, हूती, हमास और उसके अन्य सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? बिल्कुल नहीं. ये सब साथ खड़े हैं. वहीं, जो देश कथित तौर पर इस आतंकी संगठनों का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने का आह्वान करते हैं.”

हिजबुल्लाह की सुरंगों को बर्बाद कर रहा इजरायल’

नेतन्याहू ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह की मिसाइल और रॉकेट क्षमताओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नष्ट कर दिया है. आईडीएफ सीमा के पास लेबनानी समूह की सुरंग प्रणाली को नष्ट कर रही है. हालांकि खतरा पूरी तरह से नष्‍ट नहीं हुआ है, लेकिन हमने संघर्ष का संतुलन बदल दिया है.

इजरायल ने तेज किए हमले

बता दें कि 23 सितंबर से इजरायली सेना ने पूरे लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने हवाई हमले तेज कर दिए हैं, जिसके वजह से कई लोग हताहत हुए है, जबकि कई क्षेत्रों से निवासियों को विस्थापित होना पड़ा है. इसी दौरान हिजबुल्‍लाह के चीफ हसन नसरल्लाह का भी काम तमाम कर दिया गया. इसके अलावा, इजरायल ने लेबनान में एक “सीमित” जमीनी अभियान शुरू किया है.

ये भी पढ़ें:-Israel-Iran: इजरायल के हर एक्शन पर होगी मजबूत कार्रवाही, ईरान ने नेतन्याहू को दी चेतावनी

 

Latest News

कनाडा ने वर्क परमिट नियमों में बदलाव का किया ऐलान, 1 नवंबर से होगा प्रभावी, भारतीयों पर होगा असर

Canada Work Permit: कनाडा की जस्टिन ट्रूडो की सरकार देश में बाहर से आने वाले अस्थायी निवासियों की संख्या...

More Articles Like This