Israel Iran War: इरान कभी भी इजरायल पर कर सकता है हमला, तेरहान में हथियार पहुंचा रहा रूस

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Iran War: हमास चीफ इस्माल हनिया की मौत के बाद ईरान ने इजरायल को युद्ध की धमकी दी थी, वहीं अमेरिका ने भी इस बात की चेतावनी दी थी कि ईरान कभी भी इजरायल पर हमला कर सकता है. ऐसे में अब ये खबर सामने आ रही है कि रूस ने तेहरान को एडवांस एयर डिफेंस सिस्टम और रडार देना शुरू कर दिया है.

कहा जा रहा है कि ईरान ने इजरायल के खिलाफ हमले की धमकी दी, उसी वक्‍त रूस ने ये डिलिवरी शुरू की है. हालांकि, डिलिवर किए जा रहे इस एयर डिफेंस सिस्टम का नाम सामने नहीं आया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि रूस तेहरान को एस-400 की सप्लाई कर रहा है.

इजरायल को जरूर मिलेगा अहंकार का जवाब

दरअसल, ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियन से रूस के सुरक्षा परिषद के सचिव सर्गेई शोइगु ने सोमवार को मुलाकात की थी उसी वक्‍त उन्‍होंने एयर डिफेंस सिस्टम के लिए अनुरोध किया था. पेजेश्कियन ने इस दौरान इस्माइल हनिया की हत्या को लेकर इजरायल के हमले पर चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि ईरान किसी भी तरह से क्षेत्र में युद्ध का विस्तार नहीं करना चाहता है, लेकिन इजरायल को अपराध और अहंकार के लिए जवाब मिलेगा.

खून का बदला लिया जाएगा

वहीं, ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई ने कसम खाई है कि वो इजरायल को सजा देंगे. उन्होंने कहना है कि हनिया के खून का बदला लेना हम अपना कर्तव्य समझते हैं, क्योंकि उन्हें ईरान की जमीन पर मारा गया है.

इसे भी पढें:-ईरान ने किया अमेरिकी नेताओं और अधिकारियों के हत्या का प्लान! US ने किया नाकाम, पकड़ा गया पाकिस्तानी ‘हत्यारा’

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This