ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में जुटा इजरायल! खुफिया तस्वीरों ने बताई सच्चाई

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Iran Conflict: इजरायल इस समय कई मोर्चों को संभाल रहा है. इजरायल ने ठाना है कि वह ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिजबुल्लाह और हमास को समाप्त कर के दम लेगा. इस समय इजरायल गाजा में हमास के खात्मे में लगा है. वहीं, दूसरी ओर वह लेबनान में हिजबुल्लाह को समाप्त करने की ओर बढ़ रहा है. इस बीच माना जा रहा है कि इजरायल ईरान पर भी भारी हमले की तैयारी कर रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस महीने की 1 तारीख को ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइले दागी थीं और हमला किया था. इसके बाद इजरायल बदला लेने के लिए ईरान पर हमले की तैयारी में लगा है. इस बात का खुलासा हाल में लीक हुई कुछ तस्वीरों में हुआ.

खुफिया रिपोर्ट हुई लीक

दरअसल, विदेशी समाचार पत्र के अनुसार अमेरिका की खुफिया एजेंसी के लीक हुए दस्वातेज को देखकर ऐसा लगता है कि इजरायल अब ईरान पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है. खबर के अनुसार अमेरिका की सैटेलाइट को कुछ ऐसी तस्वीरें हाथ लगी हैं जिसको देखने के बाद लगता है कि इजरायल किसी बड़ी सैन्य कार्रवाई के लिए अपनी सेना को तैयार कर रहा है.

जानकारी दें कि 15 और 16 अक्टूबर को ईरान को समर्थन देने वाले कई टेलीग्राम अकाउंट पर कुछ दस्तावेजों को शेयर किया गया था. इन दस्तावेजों में इज़राइल के सैन्य अभ्यासों को दर्शाने वाली सैटेलाइट इमेज का विस्तृत विश्लेषण किया गया था. इन तस्वीरों से पता चला कि इजरायल ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में है. अगर इजरायल ऐसा करता है तो यह पहला हमला होगा 1 अक्टूबर के बाद ईरान पर.

बताया जा रहा है कि जो दस्तावेज टेलीग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए हैं, उनका नाम “इज़रायल:वायु सेना ने ईरान पर हमले की तैयारी जारी रखी है” है. इन दस्तावेजों से पता चलता है कि इजरायल ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में लगा है.

नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को चेतावनी

इस बीच इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह को चेतावनी भी दी है. इजरायल के पीएम नेतन्याहू का कहना है कि जो कोई भी इजरायल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे “भारी कीमत” चुकानी होगी. इजरायल के शहर कैसरिया में नेतन्याहू के घर को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद उनकी यह प्रतिक्रिया सामने आई है. वहीं, इजरायली पीएम बेंजामीन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए हिज्‍बुल्‍लाह को ईरान का एजेंट बताया और कहा था कि हत्या का प्रयास उन्हें या इजरायल को दुश्मनों के खिलाफ युद्ध जारी रखने से नहीं रोक सकता.

Latest News

अब न्यायधीशों को नहीं हटा सकेगी बांग्लादेश की संसद, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Bangladesh Supreme Court: बांग्‍लादेश की सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उच्‍चतम न्‍यायालय के...

More Articles Like This