इस दिन अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

 Israel: इज़रायल और हमास के बीच आठ महीने से जंग चल रहा है. इस युद्ध की शुरुआत फिलिस्‍तीनी आतंकी संगठन हमास ने की थी. हमास के हमले का बदला लेने के लिए इज़रायल के प्रधानमंत्री ने हमास को खत्‍म करने पर उतर आए. इज़रायल ने गाजा और आस पास के फिलिस्तीनी इलाकों में सैन्‍य कार्रवाई शुरू कर दिया है जो अ‍भी तक चल रहा है.

हालांकि दुनियाभर में कई देश इज़रायल की इस सैन्य कार्रवाई कि खिलाफ हैं लेकिन अमेरिका शुरू से ही इज़रायल का समर्थन करता आ रहा है. अमेरिका निर्दोष लोगों को मारने का विरोध करता है लेकिन हमास के अंत को ज़रूरी मानता है. इसी बीच कुछ दिन पहले अमेरिका ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने का आमंत्रित किया था. अब इस बारे में बड़ी जानकारी मिली है.

पीएम नेतन्‍याहू अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित

मिली जानकारी के मुताबिक, इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 24 जून को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे. पीएम नेतन्याहू अमेरिकी कांग्रेस की जॉइंट मीटिंग को संबोधित करेंगे.

विरोध शुरू

इज़रायली पीएम को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने का आमंत्रण मिलने का भी विरोध शुरू हो चुका है. अमेरिका में फिलिस्तीनी समर्थक इसे गलत बता रहे हैं और विरोध भी कर रहे हैं. साथ ही कई अन्‍य देश भी अमेरिका द्वारा बेंजामिन नेतन्याहू को अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने के लिए बुलाने को गलत कह रहे हैं.

हमास-इजराइल युद्ध

फिलीस्‍तीनी आतंकी संगठन हमास और इज़रायल के बीच 7 अक्‍टूबर 2023 से जंग छिड़ी है. इसकी शुरुआत हमास ने ही किया है और करीब 12 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इसमें ज्‍यादातर इज़रायली थे. साथ ही 200 से ज्‍यादा इज़रायली लोगों को बंधक बना लिया. आज भी 100 से ज्‍यादा लोग उसके कैद में हैं. हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने भी गाज़ा को बर्बाद कर दिया. इसमें 37 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी भी मारे गए.

ये भी पढ़ें :- Elon Musk ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई, भारत में काम करने को लेकर कही ये बात

 

Latest News

गुजरतः सूरत में जमींदोज हुई पांच मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका

सूरतः गुजरात से बड़ी खबर आ रही है. यहां शनिवार को सूरत में एक पांच मंजिला बिल्डिंग जमींदोज हो...

More Articles Like This