इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने रतन टाटा को किया याद, कहा- भारत का गौरवशाली बेटा…

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है. शनिवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करके लिखे गए संदेश में नेतन्याहू ने रतन टाटा को याद किया. उन्‍होनें रतन टाटा को ‘भारत का गौरवशाली बेटा’ और इजरायल व भारत के बीच दोस्ती का चैंपियन बताया. बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि वह और उनके देश के कई लोग रतन टाटा के निधन पर दुखी है.

एक्स पर पोस्‍ट में लिखा…

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने एक्स पर पोस्‍ट में लिखा, ‘मेरे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मैं और इजरायल में कई लोग भारत के गौरवशाली बेटे और हमारे दो देशों के बीच दोस्ती के चैंपियन रतन नवल टाटा के निधन पर दुखी हैं. कृपया रतन (टाटा) के फैमिली को मेरी संवेदनाएं पहुंचाएं. सहानुभूति के साथ बेंजामिन नेतन्याहू.

9 अक्‍टूबर को हुआ टाटा का निधन

मालूम हो कि भारत के दिग्‍गज उद्योगपति रतन टाटा का 9 अक्टूबर को निधन हो गया. 86 साल के उम्र में उन्‍होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उम्र संबं‍धी दिक्कतों के वजह से उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था. रतन टाटा के निधन पर देश के साथ ही विदेशों में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें दूरदर्शी कारोबारी नेता और असाधारण इंसान बताया.

दुनिया के नेताओं ने जताया दुख

टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन के निधन पर दुनिया भर के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने रतन टाटा को अद्भुत व्यक्ति और शानदार उद्यमी बताया, जबकि अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने रतन टाटा की व्यापक दृष्टि और भारत एवं दुनिया के लिए उनके योगदान का उल्लेख किया.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी टाटा के निधन पर शोक जताया और उनकी मानवतावादी दृष्टि और समाज को बेहतर बनाने के लिए उनकी आजीवन प्रतिबद्धता की सराहना की. राजकीय सम्‍मान के साथ रतन टाटा को अंतिम विदाई दी गई. उद्योग और समाज में योगदान के लिए रतन टाटा को साल 2008 में भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया था.

ये भी पढ़ें :- ब्राजील में आया विनाशकारी तूफान, 7 की गई जान; लाखों घरों की बिजली गुल

 

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This