लेबनान में एंबुलेंस पर हमला करना चाहता है इजरायल, जानिए क्या है इसकी वजह?

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Lebanon Conflict: पश्चिमी एशिया में बढ़ते तनाव के बीच इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में एंबुलेंस पर हमला करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि लेबनान स्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह इनका गलत इस्‍तेमाल कर रहे है. इसी बीच इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने दक्षिणी लेबनान के और गांवों को खाली करने का ऑर्डर दिया.

दरअसल, इजरायली सेना ने यह चेतावनी लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के ठिकानों पर हमला करने और शांति रक्षक के घायल होने के बाद दी है.

अद्राई ने हिज़्बुल्लाह पर लगाया ये आरोप

बता दें कि UNIFIL ने हाल ही बताया था कि एक शांति रक्षक गोली लगने से घायल हो गया, जो दो दिनों के अंदर दक्षिणी लेबनान में इजरायली सीमा के पास घायल होने की पांचवीं घटना है. वहीं, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने आरोप लगाया कि हिज़्बुल्लाह के लड़ाकों और हथियारों के ट्रांसपोर्ट के लिए एम्बुलेंस उपयोग कर रहे है, लेकिन उन्‍होंने इसका कोई सबूत नहीं दिया.

अद्राई ने कहा कि हम मेडिकल टीम से हिजबुल्लाह सदस्यों के संपर्क से बचने और उनके साथ सहयोग न करने का आह्वान करते हैं. उन्‍होंने कहा कि हमारी सेना तसदीक करती है कि सशस्त्र व्यक्तियों को ले जाने वाले किसी भी वाहन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी प्रकार का हो.

अपने घर वापस न लौटने की अपील

इसके अलावा, अविचाय अद्राई ने दक्षिणी लेबनान के निवासियों को अगले ऑर्डर के आने तक अपने घरों में वापस न जाने की चेतावनी दी. साथ ही उन्होंने कहा कि जो कोई भी दक्षिण की ओर जाएगा, वह अपनी जान रिस्क में डाल सकता है.

इसे भी पढें:-लेबनान में इजरायल की कार्रवाई से अमेरिका-फ्रांस समेत कई देशों में मची खलबली, इन 40 देशों ने नेतन्याहू को दी नसीहत

 

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This