CM योगी के बुलडोजर मॉडल का इस्तेमाल कर रहा इजरायल! UN शांति सेना के ठिकानों को बना रहा निशाना

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Lebanon War: इस समय इजरायली सेना लेबनान में हिज्जबुल्लाह के लोगों को चुन-चुनकर मार रही है. इन्‍ही हमलों में लेबनान में तैनात संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के ठिकानों को भी निशाना बनाया जा चुका है. दरअसल, कुछ दिन पहले ही आईडीएफ ने यूएन शांति सेना के मेन गेट को उड़ा दिया था. साथ ही उनपर आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे, जिसमें कई लोग घायल भी हो गए थे.

वहीं, अब इजरायली सेना ने तो हद ही पार कर दी है. उसने यूएन के शांति सैनिकों के वॉच टावर को निशाना बनाकर ध्वस्त कर दिया. इस मामले में UNIFIL ने एक बयान जारी कर कहा कि इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में शांति सैनिकों के वॉच टावर बुलडोजर की मदद से बर्बाद कर दिया. ये बिल्‍कुल वैसे ही है, जैसे भारत में यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ आरोपियों के घरों को तोड़ने के लिए करते हैं.

आइडीएफ और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष जारी

यूनिफिल ने इजरायली सेना से अपने कर्मियों और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अंतरराष्ट्रीय कानून का पालन करने की अपील की है. दरअसल, इजरायल का दावा है कि हिजबुल्लाह दक्षिणी लेबनान में स्थित यूनिफिल के ठिकानों के पास से हमला कर रहा है. जबकि हिजबुल्लाह ने इन आरोपों से इंकार किया है. वहीं, इजरायल ने ये भी कहा है कि UNIFIL की मौजूदगी  हिजबुल्लाह के लिए सुरक्षा का काम कर रही है, जिससे उसकी सैन्य कार्रवाई प्रभावित हो रही है.

इजरायल ने की शांति सेना को हटाने की मांग

बता दें कि हाल ही में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से UNIFIL सैनिकों को दक्षिणी लेबनान से हटाने की मांग की है. उनका कहना है कि लेबनान में शांति सेना के तैनात होने के वजह से हिजबुल्लाह के लोगों को मारने में दिक्कत आ रही है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि UNIFIL अपनी जगह बना रहेगा और मिशन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:-Lebanon Crisis: भारत के राह पर चला चीन, इजराइली हमलों के बीच लेबनान के लिए उठाया ये कदम

 

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This