Israel Air Strike: लेबनान में इजराइल का बड़ा हमला, हिजबुल्लाह का कमांडर ढेर; जानिए क्या है प्लान?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Air Strike: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. एक तरफ जहां हिजबुल्लाह और ईरान इजराइल से बदला लेने की फिराक में हैं, वहीं, दूसरी तरफ से इजराइल ने हमास को खत्म करने की कसम खाई है. यही नहीं इजराइल ने हिज्बुल्लाह को जड़ से खत्म करने की तैयारी भी शुरू कर दी है.

हिजबुल्ला चीफ को खत्म करने का प्लान

इजराइल एक के बाद एक अपने सभी दुश्मनों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया है. हानिया और फुआद की हत्या के बाद इजराइल ने अब हिजबुल्ला के चीफ हसन नसरल्लाह को खत्म करने का प्लान बनाया है. इजराइल ने लेबनान पर हमला कर दिया है, इजराइल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की. इजराइली वायुसेना ने लेबनान के हरफा और कफर किला के इलाके में भीषण बमबारी की, इस हमले में हिज्बुल्लाह को भारी नुकसान हुआ. साथ ही इस हवाई हमले में हिज्बुल्लाह का एक कमांडर अली नाजिया अब्द अली भी ढेर हो गया.

हिजबुल्लाह के गढ़ पर हमला

जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने अब हिजबुल्ला के चीफ हसन नसरल्लाह को खत्म करने का प्लान बनाया है, जिसके चलते ही इजराइल ने हिजबुल्लाह को खत्म करने के लिए उसके गढ़ पर हमला किया. हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि इजराइली सेना के इस हमले में अली नाजिया अब्द अली मारा गया, वहीं, लेबनानी मीडिया ने दो और लोगों के घायल होने की सूचना भी दी.

हिजबुल्लाह को बड़ा झटका

इजराइली सैनिकों के मुताबिक, हिजबुल्ला कमांडर अली नाजिया की हत्या “क्षेत्र में दक्षिणी मोर्चे और हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के कामकाज को एक बड़ा झटका है. इजराइल ने शनिवार को सीरिया-लेबनान सीमा पर टैंकर ट्रकों के एक काफिले पर भी हमला किया. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर ने भी लेबनान की सीमा के पास सीरिया के अंदर इजरायली हमलों की सूचना दी, हालांकि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This