इजरायली राष्ट्रपति ने की PM मोदी की सराहना, बोले- “वह हमास हमले की निंदा करने वाले…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-India News: दिल्ली में मंगलवार को इस्राइल राष्ट्रीय दिवस (Israel National Day) समारोह का आयोजन किया गया, जिसे इस्राइल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने वर्चुअली संबोधित किया. इस दौरान इस्राइली राष्ट्रपति ने  7 अक्तूबर को हमास द्वारा किए गए हमले की निंदा करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. हर्जोग ने कहा, भारत दुनिया के सबसे बड़े देशों में से एक है और इस्राइल सबसे छोटे देशों में से एक फिर भी हम दोनों पूरी तरह से आधुनिक राष्ट्र हैं, जो दृढ़ लोकतांत्रितक आदर्शों पर आधारित है. हर्जोग आगे ने कहा, हम आपस में बहुत कुछ साझा करते हैं.

इस्राइल के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का किया धन्‍यवाद, बोले-

उन्होंने कहा, भारत और इस्राइल की साझेदारी मजबूत व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों से लेकर सार्थक सांस्कृतिक, शैक्षणिक, तकनीकी और वैज्ञानिक आदान-प्रदान तक है. बेशक, हमारे साझा संबंध संकट के समय में अतिरिक्त अर्थ रखते हैं, लेकिन 7 अक्तूबर को हमास द्वारा इस्राइल पर किए गए हमले में हुए नरसंहार की निंदा करने वाले विश्व नेताओं में से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले हैं.

वह इतिहास के सही पक्ष पर खड़े रहे. मैं उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देता हूं. हर्जोग ने आगे कहा, ‘जैसे-जैसे आपका लोकतंत्र और अर्थव्यवस्था बढ़ती है, वैश्विक नेतृत्व में आपकी भूमिका बढ़ती है और विस्तारित होती है’ प्रधानमंत्री मोदी के इस तथ्य की हम इस्राइल में सराहना और स्वागत करते हैं.

यह भी पढ़े: पंजाब में हादसाः दुर्घटनाग्रस्त हुई श्रद्धालुओं से भरी बस, दो महिलाओं की मौत, कई घायल

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This