इजराइल का एक और दुश्मन ढेर, अल अक्सा ब्रिगेड का था टॉप कमांडर

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Strike Lebanon: इजरायल ने लेबनान अपने एक और बड़े दुश्मन को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि मारे गए कमांडर का नाम खलील अल-मकदाह है. वह इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड से संबंधित अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड का कमांडर था. इजराइल द्वारा गाइडेड मिसाइल हमले में खलील अल मकदाह ढेर हो गया. जिस समय हमला हुआ, वह दक्षिणी लेबनान के सिडोन में एक कार से जा रहा था. इस दौरान उसकी कार से एक गाइडेड मिसाइल टकराई और ब्‍लास्‍ट हो गया. लेबनान में सक्रिय चरमपंथी हिजबुल्लाह समूह से जुड़े अल-मायादीन नाम के अखबार ने भी खलील अल-मकदाह के मारे जाने की पु्ष्टि की है.

खलील अल-मकदाह की हत्या

अल-मायादीन के मुताबिक, कमांडर अल-मकदाह कथित तौर पर अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड के सैन्य विंग में ब्रिगेडियर जनरल के पद पर था. अल अक्‍सा ब्रिगेड पश्चिमी तट पर स्थित एक फिलिस्तीनी ग्रुप है, जिसका फतह से घनिष्ठ संबंध है. वहीं अल-मकदाह की मौत के बाद उसके भाई मुनीर अल-मकदाह ने कहा कि वे जीत या शहादत के रास्ते पर हैं. ऐसी हत्याएं हमें और अधिक मजबूती देती हैं. मुनीर भी अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड का कमांडर है. मुनीर ने कहा कि शहादत सम्मान का प्रतीक है, और प्रतिरोध अभी भी जमीन पर दृढ़ है. वहीं दक्षिण लेबनान में अल-मायादीन के संवाददाता ने कहा कि कमांडर खलील अल-मकदाह की इजरायल के खिलाफ हमलों में अहम भूमिका थी.

आईआरजीसी का आपरेटिव था अल-मकदाह

इजराइली मीडिया के मुताबिक, अल-मकदाह ईरान के इस्‍लामिक रिवोल्‍यूशनरी गार्ड कॉर्प्‍स (आईआरजीसी) में कुद्स फोर्स का ऑपरेटिव था. उस पर इजराइल के खिलाफ षड्यंत्र रचने और कई हमलों में शामिल होने का आरोप था. इजरायली सेना कई साल से उनके तलाश में थी. वह लेबनान में चोरी छिपे रहकर ऑपरेट करता था. कमांडर खलील ईरान की भी यात्रा करता रहता था. वह वेस्ट बैंक में सक्रिय फतह की सैन्य शाखा और ईरान की सेना के बीच एक कड़ी के तौर पर भी काम करता था.

ये भी पढ़ें :- पाकिस्तान की संसद में की जाएगी बिल्लियों की भर्ती, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This