इजराइली सैनिकों की हत्या के दावों के बाद इजराइल का बड़ा एक्शन, गाजा में 40 हमास ठिकानों पर की बमबारी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gaza: हाल ही में खबर आई थी कि गाजा में इजराइली सैन्‍य कार्रवाई खत्‍म हो गई है, लेकिन यहां एक बार फिर तनाव बढ़ गया है. आतंकी संगठन हमास ने इजराइली सैनिकों की हत्‍या का दावा किया, तो वहीं इजराइल ने गाजा में 40 ठिकानों पर हमला कर दिया. इजराइली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि इजराइली विमानों ने पिछले कुछ घंटों में गाजा पट्टी में 40 आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें सैन्य भवन, हथियार डिपो आदि शामिल हैं.

दरअसल हमास ने दावा किया कि उसके लोगों ने दक्षिण गाजा में इजराइल के कुछ सैनिकों को मार डाला है और कई को घायल कर दिया है. इस दावे के बाद इजराइली सेना ने हमास के ठिकानो पर हमला कर दिया. इसकी जानकारी देते हुए इजराइली सेना ने कहा है कि उसने सेंट्रल गाजा में 40 आतंकी ठिकानों पर बमबारी की है.

शरणार्थी शिविर से लोगों को तुरंत हटने को कहा

सिन्हुआ न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक, एक अलग बयान में, इजरायली सेना ने सेंट्रल गाजा में माघाजी शरणार्थी शिविर में रह रहे लोगों से तुरंत हट जाने को कहा. यहां से इजराइल की ओर राकेट दागे गए थे. उन्होंने कहा कि इन इलाकों से हमास द्वारा लगातार रॉकेट दागे जाने के वजह से हटने के लिए कहा गया, नहीं तो सेना बलपूर्वक उन्‍हें हटाएगी.

इजरायली सेना के दो वाहनों  पर हमला

वहीं दहमास की सशस्त्र शाखा अल-क़स्साम ब्रिगेड ने शनिवार को कहा कि उसके लोगों ने गाजा के दक्षिण में कुछ इजराइली सैनिकों को मार गिराया और घायल कर दिया. प्रेस बयान में कहा गया कि हमारे लोगों ने गाजा के दक्षिण में ताल अल-हवा में विश्‍वविद्यालय के आसपास इजराइली सेना के दो वाहनों में बम विस्फोट किए.  हमास के लोगों ने मशीनगनों की मदद से सैनिकों के साथ संघर्ष किया, जिसमें इजराइली सैनिक मारे गए और कुछ घायल हो गए. हालांकि इस घटना पर इजराइली सेना ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इजराइली टीवी ने की सैनिकों के घायल होने की पुष्टि

इजराइल की कान टीवी न्‍यूज ने बताया कि गाजा में एक घटना में 11 इजराइली सैनिक घायल हो गए, लेकिन उसने और कोई जानकारी नहीं दी. वहीं गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों बताया कि पिछले 48 घंटों में इजराइली सेना ने 69 लोगों को मार डाला है और 136 अन्य को घायल कर दिया है. जिससे अक्टूबर 2023 में इजराइल-फिलिस्तीनी जंग शुरू होने के बाद से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 40,074 और घायलों की संख्या 92,537 हो गई है.

ये भी पढ़ें :- लंदन में एयर इंडिया की केबिन क्रू सदस्य पर हमला, होटल के कमरे में दिया वारदात को अंजाम

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This