इजराइल ने लिया बदला, 24 घंटे में दो बड़े दुश्मन खत्म; मारा गया हमास चीफ इस्माइल हानिया

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hamas Chief Ismail Haniyeh Killed: इजराइल ने पिछले साल सात अक्टूबर को हुए आतंकी हमले का बदला ले लिया है. बता दें कि इजराइल ने पिछले 24 घंटों में अपने दो बड़े दुश्मनों को मारा है. इजराइली सेना का कहना है कि उसने मजदल शम्स में हुए हमले का बदला ले लिया है. इजराइली सेना ने बेरूत में हिजबुल्लाह के कमांडर फुआद शुकर और तेहरान में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या कर दी है.

आतंकी संगठन का नेता था हानिया

इजराइली सेना ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया है. ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने बयान में पुष्टि की है कि तेहरान में निशाना बनाकर हमास प्रमुख इस्माइल हानिया और उसके एक बॉडीगार्ड की हत्या कर दी गई है. इस्माइल हानिया आतंकी संगठन हमास का नेता था. वह नए ईरानी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के लिए ईरान के दौरे पर था. इससे पहले अप्रैल में हवाई हमले में हानिया के तीन बेटे मारे गए थे.

हानिया ने ही कराया था आतंकी हमला

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) ने बयान में पुष्टि की है कि हमला तेहरान में हानिया के ठिकाने को निशाना बनाकर किया गया है, जिसमें हमास चीफ के साथ-साथ एक बॉडीगार्ड की भी मौत हो गई है. हानिया 2019 से ही फिलिस्तीन से बाहर रह रहा था. आरोप है कि इस्माइल हानिया के निर्देश पर ही हमास ने इजराइल पर बीते साल बर्बर आतंकी हमला किया था.

मारे गए हानिया के बेटे

बता दें कि, अप्रैल 2024 में इजराइली सेना ने हानिया के तीन बेटों को भी मार गिराया था. इजराइल ने गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक की थी जिसमें हानिया के तीन बेटे मारे गए थे. इजराइली सेना ने उस वक्त बताया था कि हानिया के तीन बेटे आमिर, हाजेम और मोहम्मद गाजा में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने जा रहे थे, इस बीच तीनों हवाई हमलों की चपेट में आ गए. हानिया को 6 मई 2017 को हमास के पॉलिटिकल ब्यूरो का प्रमुख चुना गया था. अमेरिका के विदेश विभाग ने 2018 में हानिया को आतंकवादी घोषित किया था.

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This