Israel-Turkey: ‘सद्दाम हुसैन की राह पर चल रहा तुर्की, उसी के जैसा होगा हाल’, एर्दोगन की धमकी पर भड़का इजरायल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IsraelTurkey: फलस्तीन में इजरायली हमलों को लेकर तुर्किये के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, एर्दोगन ने फलस्तीन में हमले न रोकने के लिए इजरायल को धमकी दी है, जिसके बाद अब इजरायली मंत्री ने भी उन्‍हें करारा जवाब दिया है. एर्दोगन शुरू से ही फलस्तीन पर लगातार हो रहे हमलों का कड़ा विरोध करते आ रहे है. उन्‍हें इजरायल का कट्टर विरोधी नेता माना जाता है.

ऐसे में तैयप एर्दोगन ने कहा है कि हम फि‍लि‍स्तीन की मदद करने के लिए जरूरत पड़ने पर इजरायल में भी घुस सकते हैं. इसके अलावा उन्‍होंने अपने रक्षा उद्योग की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें और मजबूत होना चाहिए, जिससे की इजरायल फलस्तीन के लोगों को निशाना बनाना बंद कर दें. एर्दोगन ने कहा कि जैसे हमने काराबाख में प्रवेश किया, जैसे हमने लीबिया में प्रवेश किया, हम इजरायल के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं.

तुर्किये की धमकी से भड़का इजरायल

तुर्किये के राष्ट्रपति के इस बयान के बाद इजरायल भी भड़क उठा. उसके विदेश मंत्री इजरायल काट्ज ने कहा कि इस वक्‍त एर्दोगन सद्दाम हुसैन की राह पर चल रहे हैं. उन्‍हें याद रखना चाहिए कि इराक में क्या हुआ था और सद्दाम हुसैन का क्या हुआ. बता दें कि सद्दाम हुसैन को अमेरिका की सरकार ने साल 2003 में सत्ता से उखाड़ फैंका था, जिसके बाद  ईराकी कोर्ट ने उसे फांसी पर लटका दिया था.

इस्‍लामी देशों के लीडर बनना चाहते हैं एर्दोगन

वहीं, इजरायल के विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी एर्दोगन पर जमकर निशाना साधा. वहीं, यायर लैपिड ने कहा कि एर्दोगन इस्‍लामी देशों के लीडर बनना चाहते है. और इसलिए बड़बोले बयान दे रहे हैं, हम उनके इस बयान से डरने वाले नहीं है.

इसे भी पढें:-Israel-Iran War: जिस देश ने दिया इजराइल का साथ, उसे अब भारत के रास्ते मिला बड़ा सम्मान

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This