Israel vs Hezbollah: नेतन्याहू की कड़ी चेतावनी, जिसके घर में होगा मिसाइल और रॉकेट; वह नहीं बचेगा…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel vs Hezbollah: मध्य-पूर्व में तनाव का लेवल कम होने की जगह दिनों दिन बढ़ता ही चला जा रहा है. इजरायली सैनिक गाजा में हमास के ठिकानों के बाद अब लेबनान में हिजुबल्ला के ठिकानों पर भीषण बमबारी शुरू कर दिए हैं. अब इजरायल ने हिजबुल्लाह के मिसाइल कमांडर ‘इब्राहिम कोबेसी’ को भी मार गिराया है. कोबेसी की मौत के बाद से हिजबुल्लाह बौखलाया हुआ है और इजरायल से बदला लेने के लिए आम नागरिकों के घरों में रॉकेट रख रहा है.

आम लोगों के घरों में रॉकेट रखने की जानकारी मिलने के बाद से इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने कड़ी चेतवानी दी है. नेतन्याहू ने यह साफ कर दिया है कि इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ फिलहाल हमले जारी रखेगा. बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने पोस्ट में लिखा कि, “हिजबुल्लाह आपको (लेबनान) रसातल की ओर ले जा रहा है. जिसके भी लिविंग रूम में मिसाइल और गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा.

रसातल की ओर ले जा रहा नसरल्लाह…

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों से हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह से खुद को बचाने की अपील की है और कहा है कि, “हमारा युद्ध आपके साथ नहीं है बल्कि हमारी जंग हिजबुल्लाह के साथ है. उन्होंने कहा कि नसरल्लाह आपको रसातल की ओर ले जा रहा है. अपने भले के लिए आप नसरल्लाह की पकड़ से खुद को मुक्त करें.”

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू की यह टिप्पणी तब आई है, जब आई़डीएफ की ओर से हाल ही में कुछ ऐसे फोटो जारी किए गए, जिनमें आम नागरिकों के घरों में हिजबुल्लाह के हथियार रखे नजर आए. जानकारी दी गई कि हिजबुल्लाह आम लोगों के घरों का इस कदर इस्तेमाल कर रहा है.

आम नागरिकों को ढाल बना रहा हिजबुल्लाह

ज्ञात हो कि इजराइली सैनिकों के दक्षिण लेबनान में हमले के बाद से हिजबुल्लाह बौखलाया हुआ है. हिजबुल्लाह जानबूझकर दक्षिणी लेबनान के रिहाइशी इलाकों को लांचिंग पैड के रूप में इस्तेमाल कर रहा है. यहां आम लोगों के अंदर लंबी दूरी की हिजबुल्लाह मिसाइल रखी गई है. इजरायल की शक्तिशाली सेना से जंग के लिए हिजबुल्लाह ने लेबनान के घरों में इस तरह की मिसाइलें और रॉकेटों को छुपा रखा है. हिज़्बुल्लाह जानबूझकर अपने सैन्य बुनियादी ढांचे को नागरिक क्षेत्रों के भीतर रख रहा है. ताकि वह उन्हें ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर सके.

Latest News

विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर ने भारत के पड़ोसी देशों के साथ संबंधों पर की बात, जानिए क्या कहा…

US News: विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में यहां के एशिया सोसाइटी और एशिया सोसाइटी...

More Articles Like This