इजरायल सेना ने लेबनानी सैनिकों की मौत पर जताया अफसोस, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: इस्राइली सेना ने दक्षिणी लेबनान पर हमले में तीन लेबनानी सैनिकों के मरने पर सोमवार को अफसोस जताया है. उसने कहा कि वह लेबनान में हिजबुल्ला के लड़ाकों से लड़ रही है, देश की सेना से नहीं. सेना ने कहा, उसे लगा कि वे हिजबुल्ला के वाहन को निशाना बना रहे थे. गाजा में हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार की मौत के बाद हिजबुल्लाह ने कहा है कि वह इजरायल खिलाफ लड़ाई के एक नए दौर में प्रवेश कर रहा है.

इजरायल की सेना ने क्या कहा?

हमले को लेकर खेद प्रकट करते हुए इजरायली सेना ने कहा, ”सैनिकों ने रविवार को हिजबुल्लाह के ट्रक को निशाना बनाया था, जिसमें एक लांचर और मिसाइलें थीं. सेना ने बताया, सैनिकों को पता नहीं था कि दूसरा ट्रक लेबनानी सेना का था. सेना ने आगे बताया, वह ‘‘लेबनानी सेना के खिलाफ काम नहीं कर रही है और इन अवांछित परिस्थितियों के लिए खेद प्रकट करती है.’’

थम जाएगी जंग ?

पिछले साल 7 अक्टूबर को याह्या सिनवार दक्षिणी इजरायल पर हमले का मुख्य साजिशकर्ता था, जिसके बाद भीषण जंग शुरु हुई थी. इजरायल के सहयोगी देशों, गाजा के निवासियों और अन्य ने आशा व्यक्त की है कि सिनवार के मारे जाने से युद्ध की समाप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा. लेकिन, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और हमास दोनों ने अपने लक्ष्य प्राप्त होने तक लड़ाई जारी रखने का संकल्प जताया है.

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This