दक्षिणी लेबनान के इस गांव पर कब्जे की तैयारी में इजरायल, गाजा पर भी किए हमले; 29 मरे

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israeli forces attempt to capture Ramya village: इजरायली सेना इस समय लेबनान में इजबुल्लाह पर लगातार हमला कर रही है. इस बीच इजरायल की सेना दक्षिणी लेबनान के राम्या गांव में घुस गई है, जहां पर वह इस गांव को कब्जे के प्रयास में है. इसी स्थान पर इजरायल और हिजबुल्लाह के लड़ाकों के बीच में हवाई युद्ध चल रहा है. हिजबुल्लाह ने कहा है कि हमारे लड़ाकों ने फिलहाल इजरायल के घुसपैठ करने की कोशिश को नकाम कर दिया है. इस मोर्चे पर भीषण जंग जारी है. इस बीच गाजा में भी इजारायली सेना ने हमलों को बढ़ा दिया है. पिछले 24 घंटों में गाजा में 29 लोग इजरायली हमले में मारे गए हैं.

इजरायल के लेबनान में किए जा रहे हमले में संयुक्त राष्ट्र के भी 3 कर्मचारी अब तक घायल हो चुके हैं. इजरायली हमलों ने दक्षिणी लेबनान में शांति सैनिकों के मुख्य अड्डे को ही हिला दिया है. इस हमले की संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और पश्चिमी देशों ने हमलों की निंदा की है. UNIFIL बल ने इस घटना को गंभीर बताया है और कहा कि संयुक्त राष्ट्र कर्मियों और संपत्ति की सुरक्षा की गारंटी दी जानी चाहिए. इसके अलावा फ्रांस ने इस बीच इजरायल के राजदूत को तलब किया है. इटली और स्पेन के साथ एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि ऐसी घटनाएं अनुचित हैं.

वहीं, पूरे प्रकरण में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह इज़रायल से यूनिफ़िल बलों पर हमला नहीं करने के लिए कह रहे हैं. रुस ने भी इस हमले पर गंभीर गुस्सा जाहिर किया है. रूस ने इजरायल से शांति सैनिकों के खिलाफ “शत्रुतापूर्ण कार्रवाई” से परहेज करने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को इजरायल ने गाजा पर सैन्य हमले किए, जिसमें कम से कम 29 फिलिस्तीनियों की मौत की खबर हुई है. चिकित्सकों ने कहा कि इजरायली सेनाएं जबालिया क्षेत्र में उस गहराई तक घुसतीं रहीं, जहां पर अंतराष्ट्रीय राहत एजेंसियों के अनुसार हजारों लोग फंसे हुए हैं.

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This