ब्रिटेन परमाणु हथियार वाला पहला इस्लामिक देश, ऐसा क्यों बोले अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

JD Vance: अमेरिका में होने वाले आगामी राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुन लिया गया है. ऐसे में उन्हीं की विरोधी रहे ओहायो के सीनेटर जेम्स डेविड वेंस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. दरअसल, हाल ही में जेडी वेंस ने हमास के खिलाफ इजराइल के युद्ध पर ट्रंप की स्थिति का समर्थन किया है. हालांकि इससे पहले उन्‍होंने एक बार चर्चा में परमाणु हथियार पाने वाले देश का जिक्र भी किया था.

बता दें कि वेंस 2022 में पहली बार ओहायो से सीनेटर चुने गए थे. 39 साल के जेडी ने साल 2016 में अपने संस्मरण हिलबिली एलेजी के पब्लिश होने के बाद  चर्चा में आए थे. जिसके बाद उन्‍हें साल 2022 में सीनेट के तौर पर चुना गया था, 2016 में वेंस पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप के कट्टर आलोचक थे. हालांकि, अब वह उनके सबसे बड़े समर्थकों में से एक हैं.

परमाणु हथियार को लेकर वेंस ने की थी चर्चा

जुन के शुरूआत में वेंस अपने एक दोस्‍त से परमाणु प्रसार के बारे में बात कर रहे थे. इस दौरान वेंस ने कहा था कि पहला सच्चा इस्लामी देश कौन सा है जिसे परमाणु हथियार मिलेगा? शायद यह ईरान है, शायद पाकिस्तान तो नहीं है वेंस ने आगे कहा कि शायद यह वास्तव में  ब्रिटेन है क्योंकि ब्रिटेन में लेबर ने हाल ही में सत्ता संभाली है.

हाल ही में ब्रिटेन में हुए आम चुनावों में लेबर पार्टी की भारी जीत के बाद वाशिंगटन के एक सम्‍मेलन में यह टिप्पणी की गई. इसके साथ ही सोमवार को मिल्वौकी रिपब्लिकन सम्मेलन में, जिसमें ट्रंप को आधिकारिक तौर पर नवंबर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। इस दौरान ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री लिज ट्रस को देखा गया था.

यह भी पढ़ें:-Donald Trump: पट्टी बांधकर पहली बार RNC पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप का ताली बजाकर हुआ स्वागत, ‘वी लव ट्रंप’ के लगे नारे

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This