जो बाइडेन ने चुनाव से किया किनारा, कमला हैरिस होंगी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार! 

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Elections: अमेरिका में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव अब दिलचस्प हो गया है. ऐसा इस लिए तमाम कयासों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति और डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव से खुद को अलग कर लिया है. इस चुनाव में राष्ट्रपति जो बाइडेन दूसरी बार मैदान में थे और उनका मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से होने जा रहा था. जानकारों का कहना था कि इस चुनाव में बाइडेन ट्रंप से काफी पिछड़ते नजर आ रहे थे.

बाइडेन ने खुद को चुनाव से किया अलग

खुद को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से अलग करते हुए जो बाइडेन ने एक पत्र जारी किया. इस पत्र में उन्होंने कहा कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है. मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं खड़ा हो जाऊं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं. मैं इस सप्ताह के अंत में राष्ट्र से अपने निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से बात करूंगा.

बाइडेन ने किया हैरिस का समर्थन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि साल 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था. यह मेरा सबसे सही फैसला रहा. आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है.

जानिए क्या बोले ट्रंप

जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा के बाद डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान सामने आया है. उन्होंने सीएनएन से बातचीत के दौरान बाइडेन को अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया. इसी के साथ ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जो बाइडन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के योग्य नहीं थे. वह निश्चित रूप से सेवा करने के योग्य नहीं हैं और कभी थे भी नहीं. उनके आस-पास के सभी लोग, जिनमें उनके डॉक्टर और मीडिया भी शामिल हैं, जानते थे कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं, और वह कभी थे भी नहीं.”

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: सावन के पहले दिन सोने और चांदी के भाव स्थिर, जानिए आज की कीमत

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This