पाकिस्तान में मुख्य न्यायाधीश की हत्या करने पर मिलेंगे एक करोड़ रुपये! जानिए किसने जारी किया आदेश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Chief Justice: अपने पड़ोसी देशों को परेशान करने वाला मुल्क पाकिस्तान इन दिनों खुद के विवादों में बुरी तरह से फंसा हुआ है. यहां अल्पसंख्यकों पर हमले तो आम हैं लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश भी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए हैं. कट्टरपंथियों ने आदेश दिया है कि जो मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा का सिर कलम करेगा उसे वह एक करोड़ रुपये देगा.

आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान में कब क्या हो जाए इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. यहां तहरीक-ए-लब्बैक के नेता जहीरुल हसन शाह ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा की हत्या का आदेश दिया था. जिसे अब आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानिए क्या था मामला?

अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधान न्यायाधीश के एक फैसले को लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. फैसला यह था कि उन्होंने अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय के उस व्यक्ति को जमानत दे दी थी जिस पर ईशनिंदा करने का संदेह है. पाकिस्तान में ईशनिंदा को लेकर कई बार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है.

जानिए क्या बोली पुलिस

इस बाबत पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के उप अमीर पीर जहीरुल हसन शाह को आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. वह पूर्वी पंजाब प्रांत के ओकारा शहर में छिपा था. मुबारक सानी मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ लाहौर प्रेस क्लब के बाहर आयोजित एक रैली के दौरान दिए गए भाषण के लिए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद गिरफ्तारी की गई. जहीरुल हसन अपने भाषण के वायरल वीडियो में अपने समर्थकों से यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि जो कोई भी मुख्य न्यायाधीश ईसा का सिर कलम करेगा उसे वह एक करोड़ रुपये देगा.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This