जुमे की नमाज के बाद खामेनेई ने किया संबोधित, कहा- भाईचारे के साथ रहें मुस्लिम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran Israel conflict: ईरान में आज जुमे की नमाज काफी खास रही. इस नमाज के दौरान लाखों की संख्या में लोग जुटे. नसरल्लाह की मौत के बाद आज पहली जुमे की नमाज थी. इस जुमे की नमाज के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने अपना संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिमों को साथ रहना चाहिए. ऐसा होने पर दुश्मनों के मनसूबे अपने आप नाकाम हो जाएंगे. इसी के साथ आगे उन्होंने कहा कि इजरायल और अमेरिका सभी मुस्लिमों के दुश्मन हैं. अल्लाह के बताए रास्ते से हटे नहीं, दुश्मन अपनी शैतानी सियासत बढ़ाना चाहते हैं.

जानिए क्या बोले खामनेई ने क्या कहा

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उन्होंने अपना संबोधन देते हुए कहा कि ईरानी राष्ट्र का दुश्मन वही है, जो इराकी राष्ट्र का दुश्मन है. वही लेबनानी राष्ट्र का भी दुश्मन है, वही मिस्र राष्ट्र का दुश्मन है. हम सबका दुश्मन एक है. अपने इस बयान के जरिए उन्होंने सभी मुस्लिम राष्ट्र के लिए एकजुटता का संदेश दिया. उन्होंने आगे कहा कि जब वे एक देश से संतुष्ट हो जाते हैं, तो दूसरे देश में चले जाते हैं. हर देश जो दुश्मन के कब्जे में नहीं आना चाहता, उसे शुरू से ही सचेत रहना चाहिए. जब दुश्मन दूसरे देश में जाता है, तो उसकी मदद करनी चाहिए. हम मुसलमानों ने कई सालों तक इसकी उपेक्षा की.

इजरायल का सफाया कर रहा इजरायल

इजरायल जब से हिजबुल्लाह का सफाया करने में लगा है उस समय से ही ईरान और इजरायल के बीच में तनाव बढ़ता जा रहा है. दोनों के बीच युद्ध का खतरा मंडरा रहा है. आज का दिन दो मायनो में खास है, पहला आज ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामनेई ने अपना संबोधन दिया और दूसरा कि आज ही हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को सुपर्द-ए-खाक किया जाना है. इस वजह से ही जुमे की नमाज के दौरान लाखों की संख्या में लोग जुटे थे. इसको लेकर भी इजरायली सेना अलर्ट पर है.

खबरों के अनुसार पिछले पांच सालों में पहली बार ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई जुमे की नमाज की तकरीर कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने साल 2020 में जुमे की नमाज की तकरीर की थी. वहीं, माना जा रहा है कि इजरायल जिस तरीके से कसम खाये बैठा है उससे ईरान में डर का माहौल है.

Latest News

Apple भारत में iPhone 16 की मैन्युफैक्चरिंग के साथ खोलेगा नए रिटेल स्टोर

Apple Retail Store: भारत की राजधानी दिल्ली ही नहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में भी एप्पल रिटेल स्टोर को भारतीय...

More Articles Like This