6 साल की उम्र में अपहरण, 73 साल बाद मिला वह शख्स; हैरान कर देगी कहानी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ajab Gajab News: अमेरिका से एक बड़ी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक शख्स 73 साल बाद मिला है. दावा किया जा रहा है कि इस शख्स को 6 साल की उम्र में अगवा कर लिया गया था. वह करीब 73 साल बाद घर लौटा है. अब वह शख्स बुजुर्ग हो चुका है.

दरअसल, 73 साल पहले एक बच्चा वेस्ट ओकलैंड, कैलिफोर्निया के एक पार्क से गायब हो गया था, जो अब वापस लौट आया है. जिस दौरान यह घटना हुई उस वक्त इस छात्र की उम्र 6 साल की थी. जानकारी के मुताबिक घटना 21 फरवरी 1951 की है. घटना के दौरान घर के पास बने पार्क में अपने 10 वर्षीय भाई रोजर के साथ खेल रहा था. इसी दौरान एक महिला आई और चॉकलेट खिलाने का लालच देकर लुइस को अपने साथ लेकर चली गई.

पुलिस ने की छानबीन

पुलिस ने लुइस को खोजने की कोशिश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. सेना के जवानों ने भी लुइस को ढूंढा लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. बाद में FBI को भी जांच दी गई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. अपने बेटे की आस लगाए लुइस की मां की 92 साल की उम्र में मौत हो गई. उन्होंने पूरे जीवन अपने बेटे को खोजने की कोशिश की. साल 2005 में मौत हो गई थी.

भतीजी ने नहीं मानी हार

लुइस की 63 साल की भतीजी एलिडा एलेक्विन ने तलाश जारी रखी. एलिडा के मुताबिक उसे लगता था कि उसके चाचा अभी जिंदा हैं. परिवार के लोग उनके बारे में बात करते हैं. घर पर हमेशा उनकी एक फोटो लगी रहती थी. एलिडा ने डीएनए परीक्षण के लिए पुराने अखबारों की कटिंग को इकट्ठा किया. वहीं, जांच एजेंसियों की मदद की. साल 2020 में ऑनलाइन डीएनए परीक्षण करने के बाद एलिडा का DNA एक शख्स से 22 प्रतिशत मिल गया. इसके बाद एलिडा को लगा कि उनकी खोज खत्म हो गई है, लेकिन जब एलिडा ने शख्स से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की तो कोई जवाब ही नहीं मिला. इसके बाद वह निराश हो गईं.

कैसे मिली सफलता

उल्लेखनीय है कि ऑकलैंड पब्लिक लाइब्रेरी में एक दिन एलिडा को लुइस की एक फोटो दिखी. यह फोटो उनके चाचा के जैसे ही थी. इसके बाद वह उस फोटो वाले शख्स से मिलने पहुंच गईं. जिसके बाद पता चला की वह उनके चाचा ही हैं. अपने चाचा को वह लेकर घर आई. जहां लुइस की बड़े भाई से मुलाकात हुई. इसके बाद लुइस बड़ी देर तक अपने भाई को पकड़कर बैठे रहे. बता दें कि वर्तमान में लुइस की उम्र 79 साल हो चुकी है और पिता ही नहीं दादा भी बन चुके हैं.

Latest News

‘बंटे थे इसलिए कटे थे’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिर दोहराया अपना बयान

CM yogi Adityanath in Mirzapur: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान को एक बार फिर से...

More Articles Like This