World News: रूस के राष्ट्रपति को किम ने रिटर्न गिफ्ट में दिए ये खास ‘कुत्ते’, जान लीजिए इनकी खासियत

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia And North Korea Relations: रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पिछले दिनों दो दिवसीय उत्तर कोरिया की यात्रा पर रहे. 24 साल में यह उनकी पहली उत्तर कोरिया की यात्रा रही. उत्तर कोरिया में राष्ट्रपति पुतिन की खूब आवभगत हुई. पुतिन को रिसीव करने के लिए उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन खुद एयरपोर्ट पहुंचे थे. इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते भी हुए.

दोनों नेताओं ने अपनी दोस्ती को यादगार बनाने के लिए एक दूसरे को गिफ्ट दिया. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को शानदार कार ग‍िफ्ट की तो किम ने भी उन्हें रिटर्न गिफ्ट दिया है. जो गिफ्ट किम ने पुतिन को दिया है, वह काफी खास है. आइए आपको बताते हैं.

पुतिन को किम ने दिया खास तोहफा

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन को पुंगसन कुत्ता गिफ्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि क‍िम जोंग और पुत‍िन इन कुत्तों के साथ खेलते नजर आ रहे हैं. किम एक कुत्ते को गाजर खिलाते भी नजर आ रहे हैं. वहीं, पुतिन एक हाथ से एक कुत्ते का सिर सहलाते नजर आ रहे हैं. वहीं, इन सब के बीच सवाल उठता है कि पुतिन को ये खास गिफ्ट क्यों उत्तर कोरिया के नेता ने दिया है.

ये कुत्ते हैं बेहद खास

जानकारी दें कि पुंगसन ब्रीड के कुत्ते सिर्फ उत्तर कोर‍िया में पाए जाते हैं. माना जाता है कि ये कुत्ते बेहद खूंखार होते हैं और उग्र माने जाते हैं. कोरिया के लोग पुराने समय से ही इन कुतों का इस्‍तेमाल बाघ, भालू और जंगली सुअरों के श‍िकार के ल‍िए करते रहे हैं.

आपको जानना चाहिए कि 1956 में उत्तर कोर‍िया ने इसे नेशनल डॉग का दर्जा दिया था. बताया जाता है कि इन कुत्तों को पालने में काफी ज्यादा खर्च आता है. एक जोड़ी कुत्तों को पालने के लिए हर महीने लगभग 1.50 लाख रुपये का खर्च आता है. इन पुंगसन कुतों को काफी वफादार माना जाता है. ये कुत्ते हमलावर मिजाज के होते हैं और शिकार का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. कुत्तों की खासियत है कि इनकी आंखे छोटी और गहरी होती हैं. कान काफी नुकीले होते हैं और पीठ पर इनकी पूछ लटकी नजर आती है. यही इनकी खास पहचान है. इन कुत्तों के बाल मोटे और बेहद मुलायम होते हैं.

यह भी पढ़ें: साउथ चाइना के तट पर भिड़े चीन और फिलीपीन्स के सैनिक, चली ‘छड़ी… चाकू, कुल्हाड़ी’

Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This