चीन में भारी बारिश से भूस्खलन, शंघाई में तूफान ने मचाई तबाही; 11 की मौत

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Heavy Rains in China: चीन में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है. लगातार हो रही बारिश और तूफान लोगों के लिए कहर बनकर टूट रहा है. इस बारिश और तूफान के कारण कई लोगों की मौत की खबर सामने आई है. बताया जाता है कि बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण दक्षिण-पूर्वी हिस्से में भूस्खलन हुई है, इस भूस्खलन में 11 लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी चीनी मीडिया ने दी है.

दरअसल, चीन की डिजिटल न्यूज वेबसाइट ‘द पेपर’ में छपी एक खबर के अनुसार चीन के शंघाई में तूफान के कारण एक पेड़ के गिर जाने से एक कंपनी के प्रतिनिधि की मौत हो गई

चीन में तूफान का कहर

बता दें कि अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि चीन में ये मौतें संभवत: उष्णकटिबंधीय चक्रवात ‘गेमी’ के कारण हुई. वहीं, चीन की सरकारी मीडिया ‘सीसीटीवी’ की खबर में बताया गया कि हुनान प्रांत के हेंगयांग शहर के पास एक भूस्खलन की घटना सामने आई है. यह घटना शनिवार सुबह 8 बजे के आस-पास की है. वहीं, पहले चली एक खबर में बताया गया था कि भूस्खलन होने से 18 लोग फंस गए हैं और छह घायल व्यक्तियों को निकाल लिया गया है.

भारी बारिश और भूस्खलन से कई घायल

चीन में भूस्खलन की घटना के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या कुछ लोग लापता भी हैं? कहा जा रहा है जहां कुछ लोगों को मामूली चोट आई है तो वहीं कुछ गंभीर रूप से घायल हैं. एक खबर में बताया गया कि भूस्खलन भारी बारिश के कारण पहाड़ों से बह रहे पानी के कारण हुआ. राहत और बचाव टीमें मौके पर हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एयरहोस्टेस का नया कारनामा, मोजे में मिला 40 लाख रुपये, सामने आया वीडियो

Latest News

ट्रांसपोर्ट नगर इमारत हादसा: 22 घंटे से रेस्क्यू जारी, बिल्डिंग मालिक पर FIR दर्ज

लखनऊः पिछले 20 घंटे से ट्रांसपोर्ट नगर इमारत हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें...

More Articles Like This