Lebanon: लेबनान में भारतीय दूतावास ने नागरिकों के लिए जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, मिशन के संपर्क में रहने की भी दी सलाह

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lebanon: इजराइल और लेबनानी चरमपंथी समूह हिजबुल्ला के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए सोमवार को लेबनान स्थित भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी है. साथ ही मिशन के संपर्क में रहने को भी कहा है.

बता दें कि पिछले साल सात अक्टूबर से ही इजराइली सैनिकों और हिजबुल्ला के बीच जंग जारी है. वहीं, शनिवार को लेबनानी चरमपंथी समूह द्वारा इजराइल के फुटबॉल के एक मैदान पर रॉकेट से किए गए हमले के बाद यह सघर्ष और भी बढ़ गया, क्‍योंकि हिजबुल्ला के घटिया हरकत के कारण इजरायल में 12 किशोंर और बच्‍चें मारे गए.

उत्तरी सीमा पर सबसे घातक हमला

वहीं, इजराइली अधिकारियों का कहना है कि इजराइल और हिजबुल्ला के बीच लड़ाई शुरू होने के बाद से यह देश की उत्तरी सीमा पर किया गया सबसे घातक हमला था. हिजबुल्ला द्वारा किए गए इस हमले से व्यापक क्षेत्रीय युद्ध की आशंका पैदा हो गई है.

जारी किए गए आपातकालीन फोन नंबर

इसी बीच लेबनान की राजधानी बेरूत में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट कर कहा कि क्षेत्र में बने ताजा हालात को देखते हुए लेबनान में मौजूद और लेबनान की यात्रा करने पर विचार कर रहे भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने की आवश्‍यकता है. इसके साथ ही उन्‍होंने दूतावास के संपर्क में बने रहने की सलाह दी जा रही है. दरअसल, भारतीय दूतावास ने नागरिकों के संपर्क करने के लिए ई-मेल और आपातकालीन फोन नंबर भी जारी किए है.

इसे भी पढें:-Haiti: पोर्ट-ऑ-प्रिंस में अस्पताल के बाहर फायरिंग, बाल-बाल बचे हैती के प्रधानमंत्री गैरी कोनिले

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This