Lebanon Blast: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद फटने लगे वॉकी-टॉकी, 20 लोगों की मौत; देखिए खौफनाक वीडियो

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lebanon Walkie Talkie Blast: लेबनान पिछले दो दिनों से धमाकों दहल रहा है. बीते मंगलवार को हिज्बुल्लाह के लड़ाकों के पेजर में ब्लास्ट हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी वहीं सैंकड़ों लोग जख्मी हो गए. वहीं, इसके बाद अब यहां वॉकी-टॉकी के धमाके की खबर सामने आ रही है.

दरअसल, पिछले दो दिनों से लेबनान में तबाही का भयावह मंजर देखने को मिल रहा है. लेबनान में कई जगहों पर सैंकड़ों विस्फोट हुए हैं, बीते दिन करीब 4000 से अधिक पेजर ब्लास्ट के बाद वॉकी-टॉकी समेत तमाम इलेक्टॉनिक उपकरणों में धमाके हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, पेजर ब्लास्ट में मारे गए हिजबुल्लाह सांसद अली अम्मार के बेटे के अंतिम संस्कार के समय अचानक वॉकी-टॉकी ब्लास्ट होने लगा. जिससे चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

देखिए खौफनाक वीडियो

इस धमाके से इमारतों, दुकानों और गाड़ियों में आग लग गई. इन धमाकों के कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें लेबनान में मची तबाही का मंजर साफ दिखाई दे रहा है. आप वीडियो में देख सकते हैं कि सड़कों पर खून बिखरा पड़ा है, हर तरफ एंबुलेंस की आवाज सुनाई दे रही है, कहीं गाड़िया जलती हुई दिख रही है. तो कहीं बिल्डिंग में लपटें उठती नजर आ रही हैं.

ज्ञात हो कि बीते दिनों लेबनान में कई जगहों पर सैंकड़ों विस्फोट हुए हैं. यहां पिछले दो दिनों में करीब 4000 से अधिक पेजर ब्लास्ट के बाद वॉकी-टॉकी समेत तमाम इलेक्टॉनिक उपकरणों में धमाके हुए हैं. बुधवार को हुए इन धमाकों में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 420 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. फिलहाल मौत का आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है.

कई जगहों पर हुए विस्फोट

लेबनान में कई जगहों पर सैंकड़ों विस्फोट हुए हैं, बीते दिन करीब 4000 से अधिक पेजर ब्लास्ट के बाद वॉकी-टॉकी समेत तमाम इलेक्टॉनिक उपकरणों में धमाके हुए हैं. बुधवार को हुए इन धमाकों में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 420 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं जिनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. वहीं मौत का आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है.

हिजबुल्लाह ने इजराइल को माना दोषी

बता दें कि लेबनान में हुए इन धमाकों की कई देशों ने निंदा की है. हिजबुल्लाह ने इस करतूत के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है. बीते दिन हिजबुल्लाह ने कहा था कि वो इसका बदला जरूर लेगा और इजराइल को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This