Liu Jianchaoo: चीन ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, इकोनॉमिक कॉरिडोर में निवेश करने को लेकर रखी ये शर्त

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Liu Jianchaoo: पाकिस्तान धीरे धीरे चीन के जालों में फंस चुका है. पाकिस्‍तान में बन रहे चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर में 60 अरब डॉलर फंसता देख चीन ने पाक पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. दरअसल, अभी हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर से मुलाकात की थी. वहीं, अब एक और चीनी कद्दावर मंत्री पाकिस्तान के इस्लामाबाद पहुंचे हैं.

आपको बता दें कि चीन के विदेश मंत्री और राष्ट्रपति के खास मंत्री लियू जियांचाओ ने इस्लामाबाद में पीएम शहबाज शरीफ से लेकर आर्मी के से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने इमरान खान की पार्टी के लोगों से भी बातचीत की. इस दौरान चीनी मंत्री ने पाकिस्तान के नेताओं से स्पष्ट रूप से कह दिया कि जब तक पाकिस्तान में आंतरिक स्थिरता नहीं आएगी तब तक वह भूल जाए कि चीन निवेश करने वाला है.

पाकिस्तान को वार्निंग दे चुके जिनपिंग

लियू जियांचाओ का इशारा इमरान खान के सेना के साथ चल रहे विवाद की तरफ था. उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में अस्थिरता बढ़ती जा रही है. ऐसे में देश में विकास हो, इसके लिए स्थिरता बहुत जरूरी है. वहीं, सीपीईसी को आगे बढ़ाने के लिए चीन अरब डॉलर खर्च कर रहा है, लेकिन कुछ महीने पहले उसके कई इंजीनियर्स पाकिस्‍तान में मारे गए थे, जिसके लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी पाकिस्तान को वार्निंग दे चुके हैं.

Liu Jianchao: सीपीईसी को अपग्रेड करने के लिए तैयार

चीनी नेता का स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि किसी देश का विकास तभी हो सकता है जब उसके सभी राजनीतिक दल राजनीतिक और सामाजिक स्थिरता को सुनिश्चित करते हैं. लियू जियानचाओ ने कहा कि हम सीपीईसी को अपग्रेड करने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए हमें सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी और बिजनेस के लिए पूरा माहौल बनाना होगा.

यह भी पढ़ें- Hinduja family: हिंदुजा परिवार के सदस्यों को स्विट्जरलैंड में सुनाई गई सजा, जानिए कौन हैं ये भारतवंशी फैमली और क्या है मामला

 

Latest News

Hamirpur News: पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- ‘देश की सबसे बड़ी झूठी पार्टी है कांग्रेस’

Hamirpur News: शुक्रवार, 05 जुलाई को स्थानीय विधानसभा उपचुनाव में स्वहाल, बजूरी, पांडवी, लंबलू व लाहढ़ी में जनसभा व...

More Articles Like This