Terrorist Attack in Oman: ओमान की शिया मस्जिद में आतंकी हमला, 1 भारतीय और 4 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Terrorist Attack in Oman Mosque: ओमान की एक शिया मस्जिद में नमाज के दौरान बड़ा आतंकी हमला हो गया. इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, पुलिस अधिकारी समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इस आतंकी हमले में जान गवाने वालों में एक भारतीय और चार पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं. इस मामले में अब तक तीन हमलावर मार दिए गए हैं.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, मंगलवार सुबह ओमान के वादी अल-कबीर में एक शिया मस्जिद के पास आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जिस समय मस्जिद में आतंकियों ने हमला किया उस समय मस्जिद में करीब 700 लोग मौजूद थे. हमले के बाद से सभी लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. इस दौरान पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसमें छह लोगों की मौत हो गई. इस घटना में एक पुलिस अधिकारी सहित कई अन्य भी घायल हो गए हैं. घायलों की नाजुक हालत को देखकर ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

जानिए क्या बोली पुलिस

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, रॉयल ओमान पुलिस ने वादी अल कबीर क्षेत्र में एक मस्जिद के आसपास गोलीबारी की घटना को संभाला. इसके परिणामस्वरूप प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस घटना में कई देश के लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस घटना में 1 भारतीय की मौत की जानकारी दी गई है. पाकिस्तान की सरकार ने बताया कि इस घटना में उसके चार नागरिक मारे गए हैं. हालांकि, अभी तक इस हमले का कारण नहीं पता चल पाया है.

हमले में एक भारतीय की मौत

ओमान में हुए इस आतंकी हमले को लेकर भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ पर लिखा कि मस्कट शहर में हुई गोलीबारी की घटना के बाद, ओमान के विदेश मंत्रालय ने सूचना दी कि एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है और वहीं एक अन्य घायल है. दूतावास ने संवेदना व्यक्त करते हुए आगे कहा कि परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं.

पाकिस्तान के चार नागरिकों की मौत

वहीं, पाकिस्तान की सरकार ने दावा किया है कि इस आतंकी हमले में उसके चार नागरिक मारे गए और 30 घायल हो गए हैं. इस घटना पर देश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह इमाम बारगाह अली बिन अबू तालिब मस्जिद पर हुए कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. साथ ही एक दूसरे बयान में कहा कि सरकार इस बात से खुश है कि ओमान की सरकार ने हमलावरों को मार गिराया. पाक ने मुहर्रम के महीने में इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाने में सहायता की पेशकश की है.

ज्ञात हो कि ओमान में करीब 4 लाख पाकिस्तानी रहते हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि वह “आतंकवादी हमले से बहुत दुखी हैं”. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि “पाकिस्तान ओमान सल्तनत के साथ एकजुटता में खड़ा है और जांच में पूरी सहायता की पेशकश करता है.”

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This