Middle East Conflict: मध्य पूर्व में कभी भी शुरू हो सकती है बड़ी जंग, इजराइल ईरान ने एक साथ कर ली तैयारी!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Middle East Conflict: इजराइल ईरान से बदला लेने के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर लिया है. ये हमला कहा किया जाएगा ये भी तय हो चुका है. माना जा रहा है कि अब किसी भी वक्त इजराइल ईरान में तबाही मचा सकता है.

दरअसल, ईरान के हमले के बाद अमेरिका ने इजराइल को जवाबी कार्रवाई करने से रोक दिया था. हालांकि, अब अमेरिका की तरफ से इजराइल को सिगनल मिल चुका है. बेंजामिन की युद्ध कैबिनेट में पहले ही हमले को लेकर मुहर लग चुकी है. जिसके बाद से इजराइल ने ईरान के रक्षा ठिकाने और मिसाइल साइट पर हमले का पूरा प्लान तैयार कर लिया.

कभी भी शुरू हो सकती है बड़ी जंग

वहीं, इधर ईरान ने भी चेतावनी दी है कि अगर इजराइल हमला करता है तो मध्य पूर्व में परमाणु युद्ध का अलार्म बज जाएगा. इजराइल और ईरान की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि किसी भी वक्त मध्य पूर्व में एक बड़ी जंग हो सकती है. जहां इजराइल को अमेरिका और ब्रिटेन का फुल सपोर्ट है, तो वहीं ईरान भी अकेला नहीं है. ईरान को इस जंग में रूस की पूरी मदद मिल रही है, इसके अलावा बेलारूस, चीन और नॉर्थ कोरिया भी ईरान के साथ हैं.

इजराइल करेगा घातक हमला

इजराइल ने कहा है कि ईरानी मिसाइल हमले पर इजराइल की प्रतिक्रिया घातक, सटीक और आश्चर्यजनक होगी. इससे लगता है कि अमेरिका ने इजराइल की कैबिनेट में चल रही गुटबाजी पर विराम लगवा दिया है और अब सबको साथ लेकर ईरान के मंसूबे रौंदने का ऐलान हो गया है. इजराइल ने अमेरिका के इशारे पर ईरान के न्यूक्लियर टारगेट फिक्स कर लिए हैं. जिसमें इस्फहान और फोर्दो का नाम सबसे ऊपर है, क्योंकि इन्हीं दो सेंटर पर ईरान ने परमाणु बम बनाए हैं.

इसकी खुफिया जानकारी मोसाद ने पेंटागन को दी है. ईरान की हर हरकत पर सेटेलाइट्स से नजर रखी जा रही है और इस बात पर चर्चा हो रही है कि ईरान हमले का जवाब किस तरह दे सकता है.

Latest News

ईरान ने अब अमेरिका को दी खुली चेतावनी, कहा- ‘अपने सैनिकों को इजरायल से दूर रखे…’

ईरान ने इजरायल से तनाव के बीच अब अमेरिका को खुली चेतावनी दे दी है. अमेरिका को ईरान ने...

More Articles Like This