Israel Air Strike: इजराइली सेना ने मचाई तबाही, वेस्ट बैंक में किया घातक हमला; कई चरमपंथी ढेर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Air Strike: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. इजरायली सेना एक के बाद एक अपने दुश्मनों का सफाया करने में लगी हुई है. इस बार इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में घातक हमला किया है. इस हमले में 9 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

दरअसल, शनिवार को इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में घातक हमला किया है. इजरायल के दो हवाई हमलों में वेस्ट बैंक में शनिवार को नौ फिलिस्तीनी चरमपंथी मारे गए. यह जानकारी इजरायल की सेना की तरफ से दी गई है.

जानिए कहां हुआ हमला

इजरायली सेना ने कहा कि शनिवार सुबह उसके सैनिकों ने उत्तरी वेस्ट बैंक में तुलकरम शहर के बाहर एक ग्रामीण इलाके में एक वाहन पर हमला किया, जिसमें हमास ने सभी पांचों की पहचान समूह के सदस्यों के रूप में की है, जिनमें एक स्थानीय कमांडर भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक, यह हमला फिलिस्तीन के जेइटा और कफिन गांव को जोड़ने वाली सड़क पर किया गया. स्थानीय निवासी तैसर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हम घटनास्थल पर पहुंचे. वहां एक युवक का शव पड़ा दिखाई दिया. उसका आधा चेहरा गायब था.’’

इजराइल द्वारा किया गया यह घातक हमला इतना अधिक जबरदस्त था कि कई लोगों के परखच्चे उड़ गए. फिलिस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘वफ़ा’ ने कहा कि चार शव बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है.

हिजबुल्ला चीफ को खत्म करने का प्लान

गौरतलब है कि इजरायली सेना लगातार हमास आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर रही है. सेना ने हमास का पूरी तरह सफाया करने की कसम खाई है. इजराइल सेना ने एक के बाद एक अपने सभी दुश्मनों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया है. हानिया और फुआद की हत्या के बाद इजराइल ने अब हिजबुल्ला के चीफ हसन नसरल्लाह को खत्म करने का प्लान बनाया है. इजराइल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की. इजराइली वायुसेना ने लेबनान के हरफा और कफर किला के इलाके में भीषण बमबारी की, इस हमले में हिज्बुल्लाह को भारी नुकसान हुआ.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This