पाकिस्तान के गृह मंत्री ने PTI पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- इस्लामाबाद को दहलाना चाहते हैं इमरान के समर्थक

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mohsin Naqvi: पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर बड़ा आरोप लगाया है. नकवी का कहना है कि इमरान खान के सपोर्टर इस्लामाबाद को दहलाना चाहते हैं. देश में विदेशी मेहमानों के दौरे के बीच वे लोग बंदूक के साथ इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहे हैं. प्रोटेस्ट कर रहे हैं. जो कि नहीं होना चाहिए.

नकवी ने कहा कि देश में सभी को प्रोटेस्ट करने का अधिकार है, लेकिन जिस प्रकार पीटीआई के लोग कर रहे हैं, वो सही नहीं है. नकवी ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले भी पीटीआई से अभी प्रोटेस्ट नहीं करने की अपील की थी. साथ ही उन्होंनने ये भी कहा है कि वो किसी को भी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने नहीं देंगे.

इमरान खान की रिहाई के लिए प्रदर्शन

बता दें कि पीटीआई के समर्थक न्यायपालिका की स्वतंत्रता और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जेल से रिहाई के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जो मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम की पाकिस्तान यात्रा के अंतिम दिन और आगामी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से पहले हुआ है. फिलहाल, इस्लालमाबाद में कुछ स्था नों पर अधिकारियों ने पहले ही धारा 144 लागू कर दी थी.

गृह मंत्री का कहना है कि सरकार ने विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाए हैं. उन मेहमानों को सुरक्षा प्रदान करना महत्वपूर्ण है. उन्हें विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन ऐसा करने का यह सही तरीका नहीं है.

एक साल से जेल में बंद हैं इमरान खान

दरअसल, तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से इमरान खान जेल में बंद हैं. ऐसे में उनकी पार्टी ने दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है. उन्हें जानबूझकर लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. जेल में उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है. पीटीआई ने कहा कि रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद इमरान खान को एकांत कारावास में रखा जा रहा है. उन्हें जानबूझकर लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. जेल में उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है.

इसे भी पढें:-एस जयशंकर के श्रीलंका दौरे से चीन को बड़ा झटका, राष्ट्रपति दिसानायके ने कहीं ये बात

Latest News

शांतिपूर्ण मतदान होगा या नहीं… कुछ कह नहीं सकते, आखिर क्यों बाइडेन को सता रही यह चिंता

US Presidential Election: 05 नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. इस बार...

More Articles Like This