सड़कों पर मुस्लिमों से जबरन डांस करवा रहा चीन, ड्रैगन के इस बर्ताव पर पाकिस्तानियों ने जताई नाराजगी

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Muslim Forced To Dance In China: अपने अजीबोगरीब नियमों को लेकर चीन हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. आए दिन वो कुछ न कुछ ऐसी हरकतें करता रहता है, जिस पर दुनिया के कई देश अपनी नाराजगी जताते हैं. इस बीच चीन ने कुछ ऐसा किया है, जिस पर उसका सबसे करीबी दोस्त पाकिस्तान भी भड़क उठा है. आइए जानते हैं क्या है मामला…

Muslims reading from the quran | Premium AI-generated image

दरअसल, चीन सड़कों पर मुस्लिमों से जबरन डांस करवा रहा है. उसके इस बर्ताव पर पाकिस्तानियों ने अपनी नाराजगी जताई है.

A Muslim man praying in a mosque | Premium AI-generated image

चीन की इस हरकत पर पाकिस्तान के फेमस यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अपने मुल्क के लोगों से सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि चीन का असली चेहरा तो अब सामने आया है.

पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने इसे लेकर पाकिस्तान की आवाम से बात की. उन्होंने पूछा कि चीन में जो मुसलमान अपने बच्चों को धर्म सिखाते हैं उनसे सजा के तौर पर सड़कों और गलियों में डांस करवाया जाता है. इस बारे में पाकिस्तानियों का क्या ख्याल है?

इस मुद्दे पर शोएब चौधरी ने पाकिस्तानियों ने बात की. यूट्यूबर ने पूछा कि चीन में जो मुसलमान अपने बच्चों को धर्म सिखाते हैं उनसे सजा के तौर पर सड़कों और गलियों में डांस करवाया जाता है. इस बारे में आपका क्या ख्याल है?

सवाल के जवाब में एक पाकिस्तानी ने कहा कि चीन का असली चेहरा तो अब सामने आया है. पाक सरकार ने हमेशा हमें यही बताया है कि चीन हमारा दोस्त है. इस्लाम में डांस करने की संस्कृति नहीं है. इसके बाद भी अगर चीन मुसलमानों को डांस करने पर मजबूर कर रहा है या उनके साथ गैर-इंसानी सलूक कर रहे है तो यह बहुत गलत है.

इसके जवाब में एक पाकिस्तानी ने कहा कि चीन का असली चेहरा तो अब सामने आया है. पाकिस्तान की सरकार ने हमें हमेशा यही बताया है कि चीन हमारा दोस्त है. इस्लाम में डांस करना गुनाह है. ये जानते हुए भी अगर चीन मुसलमानों को डांस करने पर मजबूर कर रहा है या उनके साथ गैर-इंसानी सलूक कर रहे है तो यह बहुत गलत है.

एक पाकिस्तानी नागरिक ने तो यह तक कह दिया कि चीन डबल स्टेंडर्ड है, एक तरफ चीन दोस्ती निभाने की बात करता है तो वहीं दूसरी तरफ वह हमारे ही धर्म के लोगों के साथ जोर-जबरदस्ती कर रहा है. पाक नागरिक ने कहा कि हमारी किताबों में भी लिखा हुआ है कि पाकिस्तान और चीन की दोस्ती बहुत मजबूत है.

वहीं, एक और पाकिस्तानी ने कहा कि चीन डबल स्टेंडर्ड है. एक तरफ चीन दोस्ती निभाने की बात करता है तो वहीं दूसरी तरफ वह हमारे ही धर्म के लोगों के साथ जोर-जबरदस्ती कर रहा है. पाकिस्तानी ने आगे कहा कि हमारी किताबों में भी लिखा हुआ है कि पाकिस्तान और चीन की दोस्ती बहुत मजबूत है.

एक पाकिस्तानी ने यह भी कहा कि हमारी जो पाकिस्तान सरकार है वो भी गैर-मुसलमानों के हाथों डांस कर रहे है. पाकिस्तान में कोई इंसाफ या कानून नहीं है. पाक के कई लोगों ने तो चीन को दोस्त बताकर इस मुद्दे पर अपनी राय देने से ही मना कर दिया.

एक और पाक नागरिक ने कहा कि हमारी जो पाकिस्तान सरकार है वो भी गैर-मुसलमानों के हाथों डांस कर रहे है. पाकिस्तान में कोई इंसाफ या कानून नहीं है.

एक पाकिस्तानी ने कहा कि शुरुआत से हमें तो यही बताया गया कि भारत हमारा दुश्मन है और चीन दोस्त है. उन्होंने कहा कि भारत भी हमसे निकल गया और चीन भी. उन्होंने कहा कि चीन के बारे में हमने सुना है कि वह दूसरे मुल्कों को पैसे दे देकर कर्जबंद बना लेता है और फिर कब्जा कर लेते है. हांगकांग, कोरिया और श्रीलंका के साथ भी यही करने की कोशिश की और अब पाकिस्तान की बारी है.

एक और नागरिक ने कहा कि शुरुआत से हमें तो यही बताया गया कि भारत हमारा दुश्मन है और चीन दोस्त है. पाक नागरिक ने आगे कहा कि भारत भी हमसे निकल गया और चीन भी. चीन के बारे में हमने सुना है कि वह दूसरे मुल्कों को पैसे दे देकर कर्जबंद बना लेता है और फिर कब्जा कर लेते है. हांगकांग, कोरिया और श्रीलंका के साथ भी यही करने की कोशिश की और अब पाकिस्तान की बारी है.

ये भी पढ़ें- भारत में मिला मंकीपॉक्स का एक और मामला, UAE से लौटे शख्स में वायरस की पुष्टी

Latest News

Donald Trump ने न्याय विभाग और FBI पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा…

US News: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी...

More Articles Like This