“नदीम भी अपने बेटे…” मां के इस बयान पर Neeraj Chopra ने दी प्रतिक्रिया, भारत-पाक संबंधों को लेकर कही बड़ी बात

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Neeraj Chopra Mother on Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भारत ने 6 मेडल जीतकर अपने सफर को खत्म किया है. भारत के खाते में कुल 6 मेडल आए, जिसमें 5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर शामिल है. भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीता.

वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड पर अपना कब्जा कर लिया. अब अरशद की चर्चा ना केवल पाकिस्तान में, बल्कि भारत में भी हो रही है. अरशद की जीत पर नीरज की मां सरोज देवी का रिएक्शन जमकर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने अरशद को अपने बेटा कहा था. अब अपनी मां के इस बयान पर नीरज की भी प्रतिक्रिया सामने आई है.

वायरल हो रहा नीरज की मां का बयान

पेरिस ओलंपिक 2024 में पाकिस्तान के खाते में सिर्फ एक मेडल आया है. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. अब वो पाकिस्तान से लेकर भारत तक चर्चा का विषय बने हुए हैं. अरशद की जीत के बाद रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा की मां ने कहा, “नदीम भी अपने बेटे जैसा है. वह भी मेहनत करता है”. अब उनका ये बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, नदीम की मां ने भी नीरज चोपड़ा की तारीफ की थी.

 ‘मां जो भी कहती हैं वो दिल से निकलता है’

वहीं, अब सिल्वर मेडलिस्ट एथलीट नीरज चोपड़ा से ये सवाल किया गया कि वो अपनी मां द्वारा अरशद को बेटा कहने पर क्या सोचते हैं. इस पर नीरज ने कहा, “मेरी मां जो भी कहती हैं वो दिल से निकलता है. जैसे सभी भारतवासी मेरे लिए मेडल जीतने की दुआ कर रहे थे, वैसे ही अरशद के लिए भी उनके देश के लोग कामना कर रहे थे. सभी देशों के लोग अपने एथलीट के लिए कामना करते हैं. उस समय जो मेरी मां के दिल में आया, वो उन्होंने बोल दिया.”

भारत-पाक संबंधों को लेकर कही ये बात

इसके अलावा जब नीरज से ये सवाल किया गया कि वो खेलों के माध्यम से भारत-पाक के संबंधों के बेहतर होने पर क्या सोचते हैं. इस पर नीरज ने कहा, “खेलों की जब बात करते हैं तो रिलेशन हमेशा अच्छे ही रहते हैं क्योंकि हम आपस में खेलते हैं. बाकी जो बॉर्डर पर खींचतान चलती रहती है, वो बिल्कुल अलग मामला है. खेलों के जरिए हम कोशिश करते हैं कि आपस में मिलजुल कर रहना सिखाएं, लेकिन कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो समस्या पैदा कर देती हैं. हम भी चाहते हैं कि सब चीजें शांतिपूर्वक रहें, लेकिन ये सब हमारे हाथों में नहीं है.”

ये भी पढ़ें- पेरिस ओलंपिक में 6 मेडल के साथ खत्म हो गया भारत का सफर, खाते में आ सकता है एक और मेडल

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This