फर्जी पासपोर्ट लेकर हंगरी जाने का प्रयास कर रही थी नेपाली महिला, मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Woman Arrested From Mumbai Airport: मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक नेपाली महिला को गिरफ्तार किया गया है. इस नेपाली महिला पर फर्जी पासपोर्ट के जरिए हंगरी जाने के प्रयास का आरोप लगा है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. वहीं, महिला को गिरफ्तार करने की भी पुष्टी की है.

नेपाली महिला गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नियुक्त एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को महिला के दस्तावेजों की जांच करने पर अधिकारियों को उस पर संदेह हुआ था. संदेह के आधार पर अफसरों ने उसको रोका और जांच करने की कोशिश की. जांच में महिला पर किए संदेह सही साबित हुए.

मुंबई के सहार पुलिस थाने के अधिकारी ने इस संबंध में बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि ये महिला नेपाल की रहने वाली है और फर्जी दस्तावेजों के सहारे पासपोर्ट को बनवाया गया था. जब अधिकारियों ने इसको लेकर सवाल जवाब किए तो महिला कुछ भी बता नहीं पाई. इसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया.

मामले की जांच जारी

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार फर्जी पासपोर्ट के आधार पर हंगरी जाने के मामले में आगे की जांच के लिए महिला को स्थानीय पुलिस थाने लाया गया है. इस जांच में पता चला है कि कोलकाता में फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग करके पासपोर्ट बनाया जाता था. इस बात से पता चला की कोलकाता के कुछ इलाकों में फर्जी पासपोर्ट बनाने का खेल चल रहा है.

शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों ने इस महिला को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया. इसी के साथ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: New Indian Army Chief: कौन हैं नए आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी? जो जानते हैं चीन-पाकिस्तान दोनों का इलाज

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This