Netherlands: चुनावी जीत के बाद गीर्ट वाइल्डर्स ने पाकिस्तान-बांग्लादेश को कोसा, हिंदुओं के समर्थन में कही ये बात

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Netherlands: सुदूर दक्षिणपंथी डच राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स ने रविवार को आश्चर्यजनक चुनावी जीत के बाद समर्थकों को धन्यवाद दिया. रूढ़िवादी-उदारवादी राजनेता ने यह भी आश्वासन दिया कि वह हमेशा उन हिंदुओं का समर्थन करेंगे, जिन्हें पाकिस्तान और बांग्लादेश में धमकी दी गई है. विवादास्पद विधायक इस्लाम के मुखर आलोचक हैं और उन पर कई मौकों पर नफरत और भेदभाव भड़काने का आरोप लगाया गया है.

ट्वीट में क्या लिखा ?

“दुनिया भर से मेरे सभी दोस्तों को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझे डच चुनाव जीतने पर बधाई दी. भारत से कई तरह के संदेश आए: मैं हमेशा उन हिंदुओं का समर्थन करूंगा, जिन पर बांग्लादेश, पाकिस्तान में केवल हिंदू होने के कारण हमला किया जाता है या मारने की धमकी दी जाती है या उन पर मुकदमा चलाया जाता है,” उन्होंने रविवार शाम को ट्वीट किया.

कौन है गीर्ट वाइल्डर्स?

नीदरलैंड में हालिया चुनाव में उनकी पार्टी ऑफ फ्रीडम (पीवीवी) को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं. गीर्ट ने साल 2006 में पार्टी फॉर फ्रीडम (पीवीवी) बनाई थी. महज 17 साल पुरानी पार्टी पीवीवी सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है. ये कई राजनीतिक विश्लेषकों को चौंका रहा है. दूसरी ओर गीर्ट का विवादों से भी गहरा नाता रहा है. 1998 में पहली बार हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के सदस्य बनने के बाद से ही इस्लाम विरोधी कैंपेन करने और यूरोपीय संघ के खिलाफ अभियान चलाने के लिए उनकी आलोचना होती रही है.

वाइल्डर्स ने अन्य दलों से गठबंधन वार्ता में रचनात्मक रूप से शामिल होने का आह्वान किया. इस्लाम की अपनी मुखर आलोचना के लिए जाने जाने वाले, वाइल्डर्स ने अपने विजय भाषण में अपने अभियान पर हावी होने वाले प्रवासन मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि वह जिसे शरण सुनामी कहते हैं, उसे समाप्त करना चाहते हैं. लंबे समय तक इस्लाम, यूरोपीय संघ और प्रवासियों पर हमला बोलने वाले तेजतर्रार वाइल्डर्स को अतीत में डोनाल्ड ट्रम्प का डच संस्करण करार दिया गया था.

नूपुर शर्मा का समर्थन भी कर चुके गीर्ट

गीर्ट विल्डर्स भारत में उस समय भी चर्चा में रहे थे, जब उन्होंने बीते साल उस समय की भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था, जब उन्होंने पिछले साल एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े शर्मा की खाड़ी देशों सहित पूरे मुस्लिम जगत ने निंदा की थी. वाइल्डर्स ने शर्मा को एक नायक के रूप में सम्मानित किया और उन्हें नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने की वकालत की.

“नूपुर शर्मा एक ऐसी हीरो हैं, जिन्होंने सच के अलावा कुछ नहीं बोला. पूरी दुनिया को उन पर गर्व होना चाहिए. वह नोबेल पुरस्कार की हकदार हैं और भारत एक हिंदू राष्ट्र है, भारत सरकार इस्लामी नफरत और हिंसा के खिलाफ हिंदुओं की दृढ़ता से रक्षा करने के लिए बाध्य है.” ” वाइल्डर्स ने एक्स पर पोस्ट किया, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था.

ये भी पढ़े: US: अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले से टकराई कार

Latest News

अमेरिकी मध्यस्थता में खत्म हो सकती है जंग! इजराइली बंधकों को रिहा करेगा हमास

Gaza War: आतंकी संगठन हमास और इजरायल की जंग अभी थमा नहीं है, लेकिन इसके खत्म होने की आहट...

More Articles Like This