New muslim country: वेटिकन सिटी के तर्ज पर तैयार होगा मुसलमानों का नया देश, इन मामलों में महिलाओं को मिलेगी आजादी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New muslim country: दुनिया का सबसे छोटी सिटी, वेटिकन है, जो ईसाई धर्म को मानने वाला देश है. यही से पोप धर्म से जुड़े किसी भी मामले पर अपनी राय देते हैं. ऐसे मे ही एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि वेटिकंन के तर्ज पर ही एक मुस्लिम मौलवी अपना देश स्‍थापित करने में जुटा हुआ है, जहां से इस्‍लाम संबंधी मुद्दों पर चर्चा की जा सके.

खास बात ये है कि इसी राजधानी का भी चयन हो चुका है, जो अलबानिया की राजधानी तिराना हो सकती है. वहीं, हैरान करने वाली बात ये है कि जो चीजें इस्‍लाम में हराम मानी जाती है उसकी यहां पर आजादी होगी. जैसे- शराब पीने की आजादी, महिलाओं को मनचाहे कपड़े पहनने की छूट और मनचाहा लाइफस्टाइल आदि पर कोई रोक टोक नहीं होगा.

27 एकड़ बनकर तैयार होगा नया मुल्‍क

मौलवी एडमंड ब्रहीमाज तिराना नाम का नया मुल्‍क दुनिया के सबसे छोटे मुस्लिम देश का साइज न्यूयॉर्क सिटी के 5 ब्लॉक जितना बड़ा होगा, जो 27 एकड़ में तैयार किया जाएगा. मौलवी का कहना है कि ऊपर वाले ने किसी भी तरह की चीज को बनाने में रोक नहीं रखी है, तो हम क्‍यों रखें. अपने दिमाग का इस्तेमाल करके कुछ भी तैयार कर सकते हैं.

अल्बानिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा का बयान

बताया जा रहा है कि अल्बानिया में बनाए जा रहे नए मुल्क में अपना प्रशासन, अपना बॉर्डर होगा, जो सूफी परंपरा से जुड़े बेक्तेशी ऑर्डर के नियमों को मानेगा. इसके अलावा, वहां पासपोर्ट बनाने की भी सुविधा दी जाएगी, जिसकी जानकारी अल्बानिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा ने दी है. उन्‍होंने कहा है कि वो जल्‍द ही एक ऐसे एक देश के बारे में ऐलान करने वाले हैं, जो मुस्लिमों का सबसे छोटा देश होगा.

ये भी पढ़ें:-PM Modi Statue: भारतीय प्रवासी ने हीरों से पीएम मोदी की बनाई अनोखी प्रतिमा, करीब डेढ़ साल का लगा समय

Latest News

Sri Lanka Easter Sunday Attack: श्रीलंका के नए राष्ट्रपति दिसानायके का बड़़ा ऐलान, फिर शुरू होगा ईस्टर संडे टेरर अटैक की जांच

Sri Lanka Easter Sunday Attack: श्रीलंका में सत्ता बदलते ही एक बार फिर  ‘ईस्टर संडे’ का जिन्न सामने आ...

More Articles Like This