US: प्राण प्रतिष्ठा से पहले न्यू यॉर्क में आयोजित हुई माता की चौकी, मेयर एरिक एडम हुए कार्यक्रम में शामिल

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
US: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगो में काफी उत्साह है पर यह उत्साह सिर्फ देश तक सीमित नहीं है बल्कि विदेशों तक भी पहुँच चुका है. ऐसी ही खबर अमेरिका से आई जहा न्यू यॉर्क शहर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले शहर के गीता मंदिर में धार्मिक उत्सव के तौर पर माता की चौकी का कार्यक्रम आयोजित किया गया . इस कार्यक्रम में न्यू यॉर्क के मेयर एरिक एडम भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम के अन्य अतिथि के रूप में अन्तरराष्ट्रीय मामलों के डिप्टी कमिश्नर दिलीप चौहान भी थे.
मेयर एरिक आदम ने कही यह बात
मेयर ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्धघाटन पर कहा न केवल भारत में बल्कि न्यू यॉर्क शहर में रहने वाले दक्षिण एशियाई और इंडो- कैरिबियाई समुदायों के हिन्दुओं के पास “जश्न मनाने और अपनी आध्यात्मिकता को बढ़ाने का एक कारण है.” मेयर एडम्स ने कहा, “हमारे यहां शहर में सबसे बड़ी भारतीय आबादी है और (राम मंदिर उद्घाटन) उन्हें जश्न मनाने और हम सभी की उपचार प्रक्रिया में मदद करने के लिए अपनी आध्यात्मिकता बढ़ाने की अनुमति देता है.”
न्यू यॉर्क में रहने वाले हिन्दुओं के लिए राम मंदिर के उद्धघाटन के महत्त्व पर मेयर एडम्स ने कहा की यह राम मंदिर का उद्धघाटन “अत्यंत महत्वपूर्ण” है.एरिक एडम्स ने कहा, “अगर हम न्यूयॉर्क शहर में हिंदू समुदाय को देखें, तो यह बेहद महत्वपूर्ण है. यह उन्हें जश्न मनाने और अपनी आध्यात्मिकता को ऊपर उठाने का मौका देता है,” एरिक एडम्स शहर के गीता मंदिर में एक धार्मिक उत्सव, माता की चौकी में भी शामिल हुए. उनके साथ उनके शीर्ष सहयोगियों में से एक, अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान भी शामिल थे.
दिलीप चौहान ने मेयर एडम्स का किया आभार
इससे पहले एरिक एडम्स ने दिवाली पर पब्लिक स्कूल में छुट्टी की घोषणा की थी. यह घोषणा राज्य के सांसदों द्वारा एक विधेयक को मंजूरी देने के बाद हुई, जिसे पहली बार 2021 में पेश किया गया और 2022 में फिर से पेश किया गया. समर्थक, विशेष रूप से न्यूयॉर्क का भारतीय अमेरिकी समुदाय, दो दशकों से अधिक समय से पब्लिक स्कूल कैलेंडर पर तारीख पाने का प्रयास कर रहे थे.”मैं यह जोड़ना चाहूंगा कि मेयर एडम्स हिंदू समुदाय से कितना प्यार करते हैं, वह इतिहास में दिवाली को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने वाले पहले व्यक्ति हैं”, न्यूयॉर्क शहर में दिवाली पर छुट्टी घोषित करने के मेयर के कदम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए दिलीप चौहान ने कहा. एडम्स ने दक्षिण एशियाई समुदाय को धन्यवाद देते हुए भगवान राम और देवी सीता और उनकी शिक्षाओं के महत्व का भी विशेष उल्लेख किया.
Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This