New York: डराने के लिए ताना नकली गन तो पुलिस ने मार दी गोली, एनकाउंटर में लड़के की मौत, जानें पूरा मामला

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New York: संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, यहां पुलिस ने नकली गन दिखाने पर एक 13 साल के लड़के की गोली मारकर हत्‍या कर दी. यह घटना न्यूयॉर्क (New York) की है. शनिवार देर रात इस घटना का वीडियो जारी किया गया. वीडियो में पुलिस अधिकारी एक लड़के को गोली मारते दिख रहा है, जबकि किशोर ने पुलिस को डराने के लिए एक नकली गन ताना था. पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं थी कि लड़के ने जो बंदूक लिया है वो नकली है. पुलिस ने लड़के को लुटेरा समझ कर उसे गोली मार दी.

जानिए क्‍या है मामला

न्यूयॉर्क के यूटिका में पुलिस के साथ एनकाउंटर में एक मासूम लड़के की जान चली गई. लड़के की पहचान 13 साल के न्याह मवे के तौर पर हुई है. यह घटना तब घटी जब मैनहट्टन से करीब 400 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में क्राइम प्रीवेंशन यूनिट के कुछ अधिकारी ने लूटपाट की जांच के संबंध में दो लोगों को रोका था. यह घटना शुक्रवार रात के 10 बजे के बाद का है.

पुलिस के रोकने के बाद न्याह अधिकारियों से बचकर भागने लगा, जिसके बाद पुलिस उसे पकड़ने के लिए उसका पीछा किया. भागने के दौरान लड़के ने पुलिस पर गन तान दी, जिसके बाद बचाव में पुलिस ने उस पर गोली चला दी. न्‍याह को अस्‍पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

जांच में मिला नकली गन

जांच में पता कि लड़के के पास नकली गन है. पुलिस ने बताया कि लड़के को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन घाव गहरा होने की वजह से उसकी मौत हो गई. न्याह को गोली लगने के बाद जब जांच की गई तो पता चला कि उसने जो बंदूक पुलिस अधिकारियों पर तानी थी वो नकली थी, जाचं में रेप्लिका ग्लॉक 17 जेन 5 हैंडगन और उसके साथ डिटैचेबल मैगजीन मिला.

वीडियो हो रहा वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि पुलिस ने इस वीडियो को लेकर अभी तक किसी भी तरह की कोई कमेंट नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में पुलिस विभाग कोई भी टिप्पणी नहीं करेगा. न्याह के परिवार से भी बातचीत हुई है, परिवार ने दुख जताया है. न्याह का परिवार मूल रूप से म्यांमार का निवासी है, लेकिन 8 साल पहले सभी यूटिका चले आए. घटना की जांच न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल का कार्यालय कर रहा है.

ये भी पढ़ें :- New Indian Army Chief: कौन हैं लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी? जिन्हें मिली भारतीय सेना की कमान

 

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This