इंडोनेशिया के पापुआ में न्यूजीलैंड के पायलट की गोली मारकर हत्या, OPM ने हेलीकॉप्टर में भी लगाई आग

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Zealand: इंडोनेशिया के पापुआ में न्यूजीलैंड के एक पायलट की हत्या होने की खबर सामने आई है. दरअसल, विद्रोही फ्री पापुआ ऑर्गेनाइजेशन (ओपीएम) ने सोमवार को इंडोनेशिया के पापुआ क्षेत्र में उतरने के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के एक पायलट की हत्या कर दी. साथ ही जिस हेलीकॉप्टर को पायलट चला रहा था, उसे कुछ लोगों को बंधक बना लिया.

इस हेलीकॉप्टर में चार यात्री, दो स्वास्थ्य कर्मी, एक शिशु और एक बच्चा सवार थे. वहीं, हेलीकॉप्टर ने मोसेस किलांगिन टिमिका एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इस मामले की जानकारी स्थानीय मीडिया ने देश की पुलिस के हवाले से दी है. इंडोनेशियाई सैन्य-राष्ट्रीय पुलिस संयुक्त अभियान के मुताबिक, न्यूजीलैंड के नागरिक और पीटी इंतान अंगकासा एयर सर्विस के पायलट ग्लेन मैल्कम कोनिंग (50) की 5 अगस्त को गोली मारकर हत्या कर दी गई.

हेलीकॉप्टर में सवार यात्रियों को बनाया बंधक

संयुक्त सुरक्षा शांति बल कार्टेंज पीस ऑपरेशन टास्क फोर्स 2024 के प्रमुख जनरल फैजल रामधनी ने एक बयान में कहा कि अलगाववादी सशस्त्र समूह ने हेलीकॉप्टर को भी जला दिया, जो मध्य के मिमिका जिले के एक दूरदराज के गांव अलामा में उतरा था. उन्‍होंने कहा कि ओपीएम द्वारा ग्लेन मैल्कम कॉनिंग के खिलाफ बंधक बनाने और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था.

विद्रोहियों की तलाश जारी

फिलहाल, इंडोनेशियाई सशस्त्र बलों और राष्ट्रीय पुलिस न्यूजीलैंड पायलट की हत्या के लिए जिम्मेदार विद्रोहियों की तलाश में जुटी हुई है. हालांकि बंदूकधारियों ने बाद में बंधक बनाए गए यात्रियों को रिहा कर दिया था.

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

फरवरी 2023 में भी कुछ ऐसी ही घटना हुई थीं, जिसमें, एनडुगा रीजेंसी में ओपीएम की ओर से एक सूसी एयर विमान को जला दिया गया था. पायलट, कैप्टन फिलिप मार्क मर्थेंस, जो कि न्यूजीलैंड का नागरिक था, को बंधक बना लिया गया था.

यह भी पढ़ें:-बांग्लादेश को लेकर क्या है भारत की प्लानिंग, सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री ने दी पूरी जानकारी

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This