Nigeria Bomb Blast: आत्मघाती विस्फोट से दहला नाइजीरिया, सड़क से अस्पताल तक बिछी लाशें; कई घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nigeria Bomb Blast: नाइजीरिया में एक बार फिर एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं. इस आत्मघाती हमलों में 18 लोगों की जान चली गई. वहीं, 42 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि यहां शादी समारोह से लेकर अंतिम संस्कार स्थल और अस्पताल में हुए तीन बड़े धमाकों के बाद अफरा-तफरी मच गई. सड़क से लेकर अस्पताल तक मृतकों की लाशें बिछ गईं हैं.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, शनिवार को पूर्वोत्तर नाइजीरिया के ग्वोजा शहर में तीन सिलसिलेवार धमाके किए गए हैं. इस धमाके से यहां कई लोग मारे गए और कई घायल हो गए. आलम यह है कि पूरे शहर में लाशें ही दिख रहीं हैं. पहला हमला पूर्वोत्तर राज्य बोर्नो में हुआ है. वहीं, दूसरा आत्मघाती हमला बॉर्डर इलाका कैमरून में हुआ. इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 42 लोग घायल हो गए. घायलों का उपचार जारी है. इनमें से 19 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जानिए क्या बोले अधिकारी

जानकारी के मुताबिक, नाइजीरिया में हुए इस आत्मघाती हमले में एक महिला भी शामिल थी. महिला अपनी पीठ पर बच्चे को बांधे हुए थी. तभी उसने एक विवाह समारोह के बीच जाकर खुद को विस्फोट से उड़ा लिया. अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल और अंतिम संस्कार स्थल पर भी विस्फोट कैमरून के सीमावर्ती शहर में हुए आत्मघाती हमलों में एक अस्पताल को भी निशाना बनाया गया. साथ ही अंतिम संस्कार वाली जगह पर भी आत्मघाती विस्फोट किया गया है.

सुरक्षा चौकी पर भी हुआ हमला!

ग्वोजा में सेना की सहायता करने वाले मिलिशिया के एक सदस्य ने बताया कि सुरक्षा चौकी पर हुए एक अन्य हमले में उसके दो साथी और एक सैनिक भी मारे गए हैं. वहीं, बोर्नो राज्य के आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (SEMA) ने बताया कि हमलों में कम से कम 18 लोग मारे गए और 42 अन्य घायल हो गए हैं. मरने वालों में बच्चे, पुरुष, महिलाएं और गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं.

ज्ञात हो कि बोको हराम के आतंकवादियों ने 2014 में ग्वोजा शहर पर कब्जा किया था. 2015 में चाडियन सेना की मदद से नाइजीरियाई सेना ने इस शहर पर पुनः कब्जा कर लिया था. लेकिन तब से बोको हराम के आतंकी शहर के पास के पहाड़ी इलाकों में लगातार ऐसे आत्मघाती हमलों को अंजाम देते रहते हैं.

Latest News

T20 World Cup में जीत के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, एयरपोर्ट का परिचालन बंद!

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद अभी स्वदेश वापस नहीं...

More Articles Like This