North Korea: पुतिन को लेने खुद एयरपोर्ट पहुंचे किम जोंग, एक दूसरे को लगाया गले तो अमेरिका ने जाहिर की चिंता

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

North Korea : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन नॉर्थ कोरिया की यात्रा के लिए मंगलवार की देर रात प्योंगयांग एयरपोर्ट पहुंचे. जहां नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग खुद उन्‍हें लेने गए थें. इस दौरान प्‍लेन से उतरते ही पुतिन ने किम जोंग उन को गले लगाया और उसके बाद दोनों एक ही कार में बैठकर रवाना हुए.

24 साल बाद उत्तर कोरिया पहुंचे रूसी राष्‍ट्रपति

आपको बता दें कि 24 साल बाद ऐसा हो रहा है जब कोई रूसी राष्‍ट्रपति नार्थ कोरिया के दौरे पर गए हुए है. ऐसे में इन दोनों देशों के मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है. वहीं कुछ ऐसी भी खबरे सामने आई है कि इस दौरान इन दोनों नेताओं के बीच कोई बड़ी सैन्‍य डील फाइनल हो सकती है.

North Korea: अमेरिका ने जाहिर की चिंता

रूसी मीडिया के अनुसार, पुतिन का उद्देश्‍य है कि दोनों देश मिलकर अमेरिका के प्रतिबंधों से निपटने के लिए काम करें. वहीं, पुतिन के इस यात्रा पर अमेरिका ने भी चिंता जाहिर की है. अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता पैट राइडर ने मंगलवार को कहा कि रूस और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ती नजदीकियां चिंता का विषय होना चाहिए. जबकि वाइट हाउस की प्रवक्ता कैरिन जीन ने कहा कि रूस को उत्तर कोरिया से हथियारों की डिलिवरी मिली है, जिसने रूस को यूक्रेन में युद्ध छेड़ने आगे बढ़ाने में सक्षम बनाया है.

हथियारों को लेकर हो सकती है डील

व्लादिमीर पुतिन ऐसे समय में उत्तर कोरिया पहुंचे हैं, जब रूस पर कई प्रतिबंध लग चुके हैं. ऐसे में कयास लगाऐ जा रहे है कि उत्तर कोरिया आर्थिक सहायता और तकनीक के बदले रूस को आवश्यक हथियार उपलब्ध कराएगा, क्योंकि युक्रेन से युद्ध के दौरान पुतिन के लिए हथियार बेहद ही जरूरी हैं. जबकि हाल ही में ऐसी खबरें आई थी कि उत्तर कोरिया लगातार अपनी मिसाइलों और हथियारों का परीक्षण कर रहा है.

इसे भी पढें:- ईरान में महसूस किए गए भूकंप के झटके, सड़कों और इमारतों को भारी नुकसान; 4 की गई जान

 

Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This