North Korea: फिर उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, जापान ने जारी किया अलर्ट

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

North Korea: उत्तर कोरिया अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ तनाव के बीच मंगलवार की सुबह एक बार फिर तानाशाह किंम जोंग ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. सोशल मीडिया के जरिए जापानी पीएमों ने इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार को संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल हमले किए हैं, जिसे लेकर जापान में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

North Korea: जापान से हटाया गया अलर्ट

 इस जानकारी के कुछ देर बाद ही जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक और ट्वीट कर कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से दागी गई संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल के जापान पहुंचने की संभावना नहीं है. ऐसे में देश में जारी किया गया अलर्ट हटाया जाता है. इसके साथ ही पीएमओ ने लोगों से आग्रह भी किया कि किसी प्रकार की कोई भी जानकारी मिलने पर तुरंत सूचना दें.

बार-बार किए जा रहे मिसाइल हमले

इसके अलावा, जापान के प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को विमान और जहाजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और आकस्मिक स्थितियों के लिए हर संभव उपायों को करने के लिए कहा है. उन्‍होंने कहा कि जानकारी जुटाने और उसका विश्लेषण करने का अधिक से अधिक प्रयास करें. साथ ही जनता से भी जानकारी जुटाएं.  जापानी प्रधानमंत्री ने ये सारी बातें उस वक्‍त कहीं जब उत्तर कोरिया द्वारा बार-बार किए जा रहे मिसाइल हमलों की वजह से संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया की चिंताएं बढ़ रही है.

उत्तर कोरिया के प्रक्षेपणों की कड़ी निंदा

हालांकि इससे पहले यानी इस महीने के शुरुआत में ही अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने एक संयुक्त बयान में हिंद-प्रशांत जल क्षेत्र में यथास्थिति बदलने के किसी भी एकतरफा प्रयास का कड़ा विरोध किया था. इसके साथ ही उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल तकनीक का उपयोग से हाल ही में किए गए प्रक्षेपणों की भी कड़ी निंदा की थी.

इसे भी पढ़ें:-केन्या में लोगों का हिंसक प्रदर्शन, संसद के एक हिस्से में लगा दी आग; अपने लोगों के लिए भारत ने जारी की एडवाइजरी

Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This