तानाशाह ने फिर दी दुनिया को दहलाने की धमकी, जानिए अमेरिका को लेकर क्या कहा?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

North Korea US Conflict: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर से दुनिया में डर का माहौल बनाने की कोशिश की है. हाल में ही तानाशाह ने एक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने फिर से अपने दुश्मनों के खिलाफ विनाशकारी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की बात कही है. किम जोंग ने अपने दुश्मनों को चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खिलाफ लड़ाई में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

तानाशाह की चेतावनी

तानाशाह किम जोन ने केवल यहीं नहीं रूके उन्होंने दक्षिण कोरिया और अमेरिका पर उन्हें उकसाने और कोरियाई प्रायद्वीप में दुश्मनी बढ़ाने का भी आरोप लगाया है. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किम जोंग ने विनाशकारी हथियारों के प्रयोग की धमकी दी है. हालांकि, तानाशाह की धमकी ऐसे वक्त में सामने आई है जब अगले महीने ही अमेरिका में चुनाव होने को हैं. जानकारों का कहना है कि इस समय पर ऐसा बयान सामने आने से दोनों देशों के बीच शत्रुता को और बढ़ सकती है.

दुनिया दहलाने की धमकी

अगर उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की खबर पर विचार करे तो किम जोंग ने ये बयान उन्ही के नाम पर बनी एक यूनिवर्सिटी में दिया गया है. इस विश्वविद्यालय में किम जोंग उन ने भाषण दिया. इस भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि बिना किसी हिचकिचाहट के अपने दुश्मनों के खिलाफ अपनी सभी आक्रमण क्षमताओं का इस्तेमाल उत्तर कोरिया करेगा, अगर वे उत्तर कोरिया पर हमला करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे में परमाणु हथियारों के उपयोग से भी इंकार नहीं किया जा सकता है.

अब परमाणु हमले की तैयारी

अपने भाषण के दौरान किम जोन ने जोर देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की किसी हमले के जवाब में परमाणु प्रतिक्रिया देने के लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहिए, क्योंकि दक्षिण कोरिया और अमेरिका संयुक्त परमाणु और रणनीतिक योजना के आधार पर अपने सैन्य गठबंधन को मजबूत कर रहे हैं. किम का कहना है कि इस कदम से कोरियाई क्षेत्र में शक्ति संतुलन बिगड़ने का खतरा बढ़ जाएगा.

Latest News

Nepal Flood: नेपाल में बाढ़ का कहर! प्रभावित लोगों के लिए भारत ने भेजी आपातकालीन राहत सामग्री की पहली खेप

Nepal Flood: नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ ने वहां के लोगों को जन जीवन को तहस नहस...

More Articles Like This