Pakistan India Relation: कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने यूएन पर उठाया सवाल, कहा- कोई नहीं दे रहा ध्यान

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan India Relation: पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से कभी बाज नहीं आता है. वो आए दिन भारत के लिए कुछ न कुछ जहर उगलता रहता है. इस बार भी उसने कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की है. दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर न्यूयॉर्क के UN मुख्यालय में अपना दुखड़ा रोया है और कश्मीर मुद्दे को लेकर सवाल उठाएं हैं. पाकिस्तान ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उसके उठाए गए मुद्दों पर यूएन ने ध्यान नहीं दिया है.

कोई इन मामलों पर नहीं देता ध्यान

पाकिस्तान के उप स्थायी प्रतिनिधि राजदूत उस्मान जादून ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे को लेकर सवाल उठाए हैं. जादून ने कहा कि, हम युद्ध क्षेत्रों से गायब लोगों के मुद्दे पर बात करने के लिए मीटिंग को बुलाने का स्वागत करते हैं. पाकिस्तान ने बार-बार गुमशुदगी का मामला उठाया है. कश्मीर में भारत की पुलिस और सुरक्षा बल जो कर रहे हैं, उसे भयानकता की श्रेणी में रखा जा सकता है. हजारों कश्मीरी युवा लापता हैं. पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि अगस्त 2019 के बाद से कश्मीर में भारतीय सेना ने 13,000 लड़कों को गायब किया है, लेकिन फिर भी दुनिया इस पर चुप बैठी है, कोई इन मामलों पर ध्यान नहीं दे रहा है.

ये भी पढ़ें- G7 Summit In Italy: इटली की पीएम का अलग अंदाज, कुछ ऐसे किया मेहमानों का स्वागत

पाकिस्तान ने यूएन से जताई नाराजगी

पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाने के साथ-साथ यूएन से भी नाराजगी जताई है. उस्मान जादून ने कहा, कि इतना कुछ होने के बाद भी यूएन चुप बैठा है. कश्मीर में हजारों महिलाएं हैं, जो ये नहीं जानतीं कि उनके पति जिंदा भी हैं या नहीं. इनको कश्मीर में हाफ विडो कहा जाता है. कश्मीर में जिस तरह से लोगों को उठाकर गायब किया गया है, वो बहुत गंभीर है. ये गंभीर मानवीय मुद्दा है और हम चाहते हैं कि यूएन और मानवाधिकार की संस्थाएं इसे उठाएं. पाकिस्तान ने कहा कि कश्मीर की हाफ विडो महिलाओं को यह जानने का अधिकार से भी नहीं दिया जा रहा कि उनके परिवार के सदस्य जीवित हैं या नहीं. मौत होने की स्थिति में उन्हें दफनाने और शोक मनाने से भी वंचित किया जाता है.

Latest News

Amarnath Yatra: आज के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, नहीं हो पाएंगे बाबा बर्फानी के दर्शन; जानिए वजह

Amarnath Yatra: अगर आप बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा पर जा रहे हैं तो यह खबर...

More Articles Like This