Sajid Tarar Praises PM Modi: पाकिस्तानी-अमेरिकी उद्योगपति ने की PM Modi की तारीफ, वह केवल भारत नहीं पूरी दुनिया के लिए…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sajid Tarar Praises PM Modi: पाकिस्तान मूल के प्रसिद्ध उद्योगपति साजिद तरार 1990 के दशक में अमेरिका चले गए थे. साजिद तरार की पाकिस्तान की सत्ता संभाल रहे नेताओं के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं. इसके बावजूद उद्योगपति साजिद तरार ने पाकिस्तान के नेताओं को लेकर अफसोस जताया और भारत के पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उऩ्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जिन्होंने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

बाल्टीमोर में रहने वाले पाकिस्तानी अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए अच्छे हैं बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए भी अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हमें यानी पाकिस्तान को भी मोदी जैसा नेता मिलेगा. वहीं. उन्होंने पाकिस्तान पर अफसोस जताते हुए कहा कि पाकिस्तान में जमीनी स्तर के मुद्दों को सुलझाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. निर्यात कैसे बढ़ाया जाए. आतंकवाद पर कैसे काबू पाया जाए और कानून व्यवस्था कैसे सुधारी जाए.

मोदी एक शानदार नेता

पाकिस्तानी-अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘मोदी एक शानदार नेता हैं. वह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मोदी जी पाकिस्तान के साथ संवाद और व्यापार शुरू करेंगे. भारत के लिए भी शांतिपूर्ण पाकिस्तान अच्छा होगा. उन्होंने दावा किया कि हर जगह यही कहा जा रहा है कि मोदी जी भारत के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे.

भारत का शानदार उदय

साजिद तरार ने अगे कहा, ‘‘यह चमत्कार से कम नहीं है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है. मैं वहां मोदी जी की लोकप्रियता देख रहा हूं और 2024 में भारत का शानदार उदय होते देख रहा हूं. आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे.’’

पीओके को लेकर कही ये बात!

वहीं, पाकिस्तानी-अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने पीओके के मुद्दे पर भी पाकिस्तान को घेरा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है, इसके चलते पीओके समेत देश के कई हिस्सों में सामाजिक तनाव भी हो रहा है. तरार ने कहा पाकिस्तान में महंगाई बहुत है. पेट्रोल के दाम उच्च स्तर पर हैं. बिजली भी महंगी हो गई है. हम निर्यात नहीं कर पा रहे हैं. पीओके में मुख्यता महंगी बिजली को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं.

कौन हैं साजिद तरार?

प्रसिद्ध कारोबारी साजिद तरार का जन्म पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन में हुआ था. साजिद 1990 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए और अमेरिकी नागरिक बन गए. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ बाल्टीमोर स्कूल ऑफ लॉ से एलएलएम की उपाधि प्राप्त की. साजिद तरार नॉन-प्रॉफिट प्राइवेट ऑर्गेनाइजेशन सेंटर फॉर सोशल चेंज के सीईओ हैं. वह डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक माने जाते हैं और रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े हैं. वे एक मीडिया इन्फ्लुएंसर, एनालिस्ट और साउथ एशिया मामलों में विशेषज्ञ भी हैं.

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This