पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भयानक हमला, बंदूकधारियों ने कोयला खदान को बनाया निशाना, 20 की मौत, 7 घायल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Balochistan Gun Shooting: 10 अक्टूबर की देर रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हड़कंप मच गया. बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक कोयला खदान पर भयानक हमला किया है, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 7 लोग बुरी तरीके से घायल हो गए हैं. बंदूकधारियों ने खदान के पास स्थित आवासों को निशाना बनाया और अंधाधुंध गोलीबारी की.

ज्यादातर लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी इलाकों से थे

पुलिस अधिकारी हुमायूं खान नासिर ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने खदान के पास स्थित आवासों को घेर लिया और गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें ज्यादातर लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी इलाकों से थे. मृतकों में 3 और घायलों में 4 लोग अफगान मूल के थे. फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

अलगाववादी गतिविधियों के लिए जाना जाता है इलाका

दरअसल, इस भयानक हमले को ऐसे वक्त अंजाम दिया गया है, जब कुछ ही दिनों में इस्लामाबाद में एक प्रमुख सुरक्षा शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाना है. ये इलाका अलगाववादी गतिविधियों के लिए जाना जाता है.

बलूचिस्तान में बनी हुई है अस्थिरता

बलूचिस्तान प्रांत में पिछले काफी समय से आतंकवादी गतिविधियों के कारण अस्थिरता बनी हुई है. ये हमला बलूचिस्तान में सबसे भीषण घटनाओं में से एक बताया जा रहा है. इससे पहले सोमवार को बलूच लिबरेशन आर्मी चीनी नागरिकों को अपना निशाना बनाया था. BLA ने कराची एयरपोर्ट के बाहर विस्फोट किया था, जिसमें कई चीनी नागरिकों मारे गए थे.

पाकिस्तान में होने वाली है SCO की बैठक

बता दें कि 15 और 16 अक्टूबर को पाकिस्तान में शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन की बैठक होने वाली है, जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर शामिल होने वाले हैं. ऐसे में इस भयानक हमले ने सुरक्षा के लिहाज से चिंता बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में मिल्टन तूफान ने मचाई तबाही, कई मकान नष्ट; 10 की गई जान

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत पर लगा ब्रेक, जानिए ताजा भाव

Gold Silver Price Today, 14 October 2024: धनतेरस का पर्व नजदीक है. धनतेरस के खास मौके पर लोग जमकर...

More Articles Like This