Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान की लगी लॉटरी, चीन के साथ ही दो और देश भी कर्जा देने को हुए राजी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Economic Crisis: चीन, सऊदी अरब और यूएई कंगाली से जुझ रहे पाकिस्‍तान के 12 अरब डालर के कर्ज को एक साल बढ़ाने के लिए राजी हो गए हैं. इन तीनों देशों का यह फैसला उस वक्‍त आया है, जब पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ओर से इस महीने के अंत में सात अरब डालर के बेलआउट पैकेज को मंजूरी मिलने की संभावना है.

28 अगस्त को होगी IMF कार्यकारी बोर्ड की बैठक

हालांकि इससे वित्त मंत्री ने कहा था कि आईएमएफ ने कार्यकारी बोर्ड की बैठक से पहले तीन से पांच साल के रोलओवर की बात कही थी, लेकिन एक साल का भी रोलओवर काफी है. वहीं, सीनेट की वित्त पर स्थायी समिति की बैठक के बाद मंगलवार को वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि आईएमएफ कार्यकारी बोर्ड की बैठक में कोई देरी नहीं होगी. उन्‍होंने बताया कि यह बैठक 28 अगस्त को प्रस्तावित होनी सुनिश्‍च्ति है.

आपको बता दें कि आईएमएफ ने कहा है कि सात अरब डॉलर बेलआउट को लेकर कर्मचारी स्तर पर हुआ समझौता कार्यकारी बोर्ड की मंजूरी पर निर्भर करेगा.

इसे भी पढें:-Iran-Israel: आक्रामकता बर्दाश्त नहीं…, मिडिल ईस्ट में बढ़ रहे तनाव को लेकर मैक्रों से बोले ईरान के राष्ट्रपति

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This